जांजगीर चांपा

जांजगीर-चांपा: आकांक्षा के प्रशिक्षणार्थियों को पीएससी टापर्स देंगे टिप्स,

जांजगीर-चांपा

जिले के युवाओं को विभिन्न प्रकार के प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे पीएससी, रेलवे, व्यापम, एसएससी, थल सेना भर्ती आदि की तैयारी हेतु जिला रोजगार कार्यालय जाजगीर चांपा में आकाक्षा कार्यक्रम अंतर्गत निःशुल्क कोचिंग प्रदान की जा रही है। जिसमें लगभग 200 युवा प्रतिदिन शामिल हो रहे हैं। इस तारतम्य में 19 नवम्बर को प्रातः 10.00 बजे वर्कशाप का आयोजन जिला रोजगार कार्यालय जांजगीर चांपा में किया गया है। जिसमें इस जिले से पीएससी में वर्ष 2020 में खाद्य अधिकारी के रूप में चयनित श्री सचिन मरकाम द्वारा परीक्षा की तैयारियों के संबंध में मार्गदर्शन किया जायेगा ,अनुभव भी युवाओं के साथ साझा करेंगे परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को इससे मदद मिल सके। सचिन मरकाम 2019 में आयोजित पीएससी की परीक्षा में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत के पद पर चयनित हुए थे।
कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देशानुसार इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। कार्यशाला में पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवा शामिल होगें। इस कार्यशाला में भाग लेने वाले युवाओं एवं प्रतिभागी अपनी जिज्ञासा भी रख सकते है, उनकी जिज्ञासाओं का समाधान चयनित प्रतिभागियों के द्वारा किया जाएगा। इस तरह की कार्यशाला प्रति सप्ताह जिला रोजगार कार्यालय में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए आयोजित किया जावेगा।
उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन जाजगीर चांपा द्वारा कैरियर मार्गदर्शन के संबंध में अन्य कार्यशालाओं का भी आयोजन समय-समय पर किया जायेगा ताकि जिले के छात्र/छात्राओं को कैरियर की बेहतर राह मिल सके। अभी राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल एव इंजीनियरिंग परीक्षा की तैयारी डीएमएफ मद से जिला मुख्यालय में कराई जा रही है। जिसमें इस जिले के सभी विकासखण्डों के छात्र छात्रायें अध्ययनरत है। इसी प्रकार इस जिले के युवाओं को पीएससी, रेलवे, व्यापम, आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु गत 11 अक्टूबर 2021 से प्रारंभ की जा चुकी है। जिसमें वर्तमान में लगभग 200 युवा शामिल हो रहे। कक्षायें आकांक्षा आवासीय विद्यालय जिला पंचायत परिसर (जिला रोजगार कार्यालय) में प्रातः 7.30 बजे से 10.30 बजे तक संचालित होती है।

Related Articles