छत्तीसगढ़

दहेज में कम सामान लाई है बोलकर करते थे प्रताडि़त, कुछ दिन बाद तालाब में तैरते मिली विवाहिता की लाश, पति और ससुर गिरफ्तार

बालोद

दहेज प्रताडऩा से तंग आकर विवाहिता ने तालाब में डूबकर जान दे दी। घटना जिले के रनचिरई थाना अंतर्गत ग्राम कुथरेल में 27 जुलाई की है। जहां एक विवाहिता का शव तालाब में तैरते मिलने से हड़कंप मच गया था। मामले में पुलिस ने दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया था। मृतका के पति कविशंकर साहू (27) और ससुर कल्याण साहू पिता पेखराम साहू (52) को धारा 304बी के तहत पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक 27 सितम्बर को कुथरेल के कोटवार शिशुपाल नेताम ने थाना रनचिरई में सूचना दी कि कल्याण साहू की बहू पूजा साहू का शव घर के पीछे तालाब में तैर रहा है। वह 26 सितंबर की सुबह 4 बजे से लापता थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की। शव का पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण पानी में डूबना बताया।

22 फरवरी 2019 को हुई थी शादी
जांच के दौरान परिजनों ने बताया कि मृतक पूजा साहू का विवाह 22 फरवरी 2019 को कुथरेल निवासी कविशंकर साहू से हुआ था। पति कविशंकर साहू और ससुर कल्याण साहू दहेज कम लाने की बात कहकर अक्सर प्रताडि़त करते थे। संदेहास्पद स्थिति में पूजा साहू का शव मिलने पर दहेज मृत्यु का अपराध घटित होना पाया गया। 24 नवम्बर को धारा 304 (बी) कायम कर विवेचना में लिया गया। पुलिस अनुविभागीय अधिकारी गुंडरदेही एसएस मौर्य ने घटना के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद आरोपियों को 24 दिसंबर को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया।

Related Articles