देश

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, ‘मुहब्बत की दुकान’ खोलने को लेकर कह डाली ये बड़ी बात…

अमेठी

लोकसभा चुनाव 2024 में सभी विपक्षी दल एक होकर बीजेपी को हराने का प्लान बना रहे है। वहीं राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद कांग्रेस पार्टी को हिमाचल और कर्नाटक में सत्ता का सुख मिला है। ऐसे में राहुल गांधी की मुहब्बत की दुकान खोलने का वाक्या जमकर वायरल हो रहा है। वहीं भाजपा भी राहुल गांधी के इस बयान पर बयानेबाजी कर रही है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ‘‘मुहब्बत की दुकान खोलने’’ संबंधी राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर शनिवार को हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने ‘‘दुकान खोलने की बात’’ शब्द का प्रयोग करके यह साबित कर दिया है कि उसके लिए राजनीति एक व्यवसाय है और राष्ट्रनीति से उसका कोई लेना-देना नहीं है।

गौरतलब है कि इस हफ्ते की शुरुआत में अमेरिका में एक कार्यक्रम में राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान दिए गए अपने उस नारे का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह ‘‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलेंगे।’’ उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए यह भी कहा था कि ‘‘भारत समझ गया है कि जिस तरह की नफरत भाजपा समाज में फैला रही है, उससे वह आगे नहीं बढ़ सकता।’’

ईरानी ने ‘मुहब्बत की दुकान’ टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर पत्रकारों से कहा, ”कांग्रेस के जो भी कार्यकर्ता दुकान खोलने की बात कर रहे हैं, उन्होंने यह प्रमाणित कर दिया है कि कांग्रेस के लिए राजनीति व्यवसाय है, और उसका राष्ट्रनीति से कोई लेना-देना नहीं है ।” अमेठी से लोकसभा सांसद ईरानी ने इस मौके पर एक व्यक्ति को उसके एक साल के बच्चे के इलाज में मदद करने का आश्वासन भी दिया। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास और अल्पसंख्यक मामलों की मंत्री ईरानी यहां गौरीगंज नगर पालिका परिषद के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने आई थीं।

Related Articles

Leave a Reply