छत्तीसगढ़

पुलिस अधिकारी ने मारपीट के आरोपी को छोड़ने ली रिश्वत, वीडियो सामने आया तो ये हुआ एक्शन

धमतरी

धमतरी सिटी कोतवाली में एक मारपीट के मामले में पुलिस अधिकारी के रिश्वत लेने की बात सामने आई है. मारपीट के आरोपी को मुचलके पर छोड़ने की बात में एएसआई ने पैसों की मांग की. पूरा लेनदेन साढ़े 4 हजार में सेट हुआ. पैसे देने वाले पक्ष ने खुद इस लेनदेन का वीडियो बनाया. पूरे मामले की शिकायत धमतरी एसपी आंजनेय वार्ष्णेय से की. प्रमाण के तौर पर वीडियो भी दिया गया.

एएसआई ने आरोपी को छोड़ने ली रिश्वत: धमतरी पुलिस के एएसआई के रिश्वत लेने के वीडियो सामने आने के बाद पूरे विभाग में खलबली मच गई. वीडियो में देख सकते हैं एक महिला अपने किसी पहचान के व्यक्ति के साथ कोतवाली थाने जाती है. अंदर जाने के बाद एएसआई को रुपये देती है. महिला से रुपये लेने के बाद आरोपी एएसआई रुपये को टेबल के नीचे लेकर गिनने लगता है और महिला से पूछता है कि कितने रुपये हैं, इस पर महिला जवाब देती है कि आपने जितना कहा था उतने हैं.

पीड़ित पक्ष ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत: संभावना है कि महिला के साथ पहुंचे दूसरे शख्स ने इस रिश्वत कांड का वीडियो बनाया. अमन ध्रुव नाम के शख्स ने इस वीडियो और एएसआई के रिश्वत लेने की लिखित शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. पीड़ित पक्ष की तरफ से मिली शिकायत पर जांच शुरू की गई. जिसके बाद आरोपी एएसआई रमेश साहू को पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया.

हो सकती है विभागीय जांच: बताया जा रहा है कि इस मामले की शिकायत और वीडियो के आधार पर एएसआई रमेश साहू को निलंबित करने के साथ ही जांच के आदेश दे दिए गए हैं. आने वाले दिनों में उनके खिलाफ विभागीय जांच की भी तैयारी है.

कुछ लोगों ने आकर शिकायत की है. एसपी ने संज्ञान में लिया है. जांच की जा रही है. कार्रवाई की जाएगी. -नेहा पवार, डीएसपी

Related Articles

Leave a Reply