छत्तीसगढ़

भालू ने किया युवक पर जानलेवा हमला . मौके से एस डी ओ मानवेन्द्र और रेंजर नदारद

मुंगेली

जिले के अंतर्गत खुड़िया वन परिक्षेत्र अंतर्गत वनग्राम सलगी में एक युवक पर भालू ने जानलेवा हमला कर दिया. वहीं इस घटना को लेकर गांव के ही अविनाश अश्रु ने बताया कि सुबह करीब 8 बजे गांव के ही 6 अन्य दोस्तों के साथ चार तोड़ने जंगल गए हुए थे.इस दौरान जंगल में तीन भालू दिखाई दिए. इस बीच भालू के दोनों बच्चे तो जंगल की ओर बढ़ गए, लेकिन मादा भालू ने युवक पर हमला कर दिया, जिस हमले में युवक के हथेली का एक उंगली गायब हो गया.

जानकारी के मुताबिक भालू 24 वर्षीय रमेश बैगा पर हमला किया है. वहीं हमले से उनके सिर पैर सहित शरीर के कई अन्य जगहों में गंभीर चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं. इधर घायल युवक को सूचना के बाद आनन-फानन में 108 की मदद से लोरमी के 50 बिस्तर अस्पताल लाया गया. जहां उसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है.

खुड़िया क्षेत्र से नदारद रहते हैं रेंजर और एस डी ओ मानवेन्द्र कुमार
उन्होंने यह भी बताया कि घटना झिरिया गांव की है, लेकिन ग्रामीणों ने बताया कि घटना सलगी गांव की है. आरोप है कि रेंजर आए दिन क्षेत्र से नदारद रहते हैं. इस प्रकार के जानलेवा हमले के बावजूद भी खुड़िया रेंजर लक्ष्मण दास द्वारा कोई प्रयास नहीं पहुंचा. एस डी ओ मानवेन्द्र भी मौके से नदारद मिले. सम्पर्क करने पर उनका फ़ोन स्विच ऑफ आया .यह जानकारी सामने आया की मानवेन्द्र मुख्यालय से बाहर है.एस डी ओ और रेंजर की इस लापरवाही का खामियाजा वन क्षेत्र के लोगो को भुगतना पढ़ रहा है.हालांकि सूचना के बाद पीड़ित को 500 रुपए की सहायता राशि दी गई है. उनका इलाज जारी है. साथ ही इलाज के बाद बिल के आधार पर उन्हें क्षतिपूर्ति राशि दी जाएगी.

इस घटना को लेकर 50 बिस्तर अस्पताल की डॉक्टर प्रियदर्शनी ने बताया कि एक घायल युवक को 108 की मदद से लोरमी के 50 बिस्तर अस्पताल लाया गया है, जिसका सिर में गंभीर चोट आई है, जिसके चलते उन्हें प्राथमिक उपचार करने के बाद जिला अस्पताल मुंगेली रेफर किया जाएगा.

Related Articles

Leave a Reply