Advertisement
जांजगीर चांपा

रिटायर्ड बिजली कर्मचारी के घर 3 लाख की चोरी: घर के कमरे से उठा ले गए अलमारी एक लाख के जेवर, दो लाख रु नगद की हुई चोरी

जांजगीर चांपा

जिले के कापन गांव में एक रिटायर्ड बिजली कर्मचारी के घर सोमवार की देर रात 3 लाख की चोरी हो गई। आरोपियों ने एक लाख रु के सोन-चांदी के जेवर और दो लाख रु नगदी रकम सहित तीन लाख की चोरी की घटना को अंजाम दिया है। मामला नैला चौकी क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक कापन गांव के रहने वाले मया राम गौताम का घर है। सोमवार की रात्रि पूरा परिवार खाना खाकर अपने अपने कमरे में सोने चले गए। रात को करीबन 1 से 1.30 बजे के बीच घर के पीछे का दरवाजा तोड़कर अज्ञात चोर घर के अंदर घुसे। हाल में बैठ कर शरब पिया फिर घर के सभी कमरे के दरवाजे को बाहर से बंद कर दिया। जिस कमरे में अलमारी रखी हुई थी वह मया राम का बेटा अमीर सिंह गौतम अपनी पत्नी और बच्चों के साथ सोया हुआ था। जहा से चोरों ने कमरे में रखे अलमारी की घर से बाहर निकल लिए। कमरे में सो रहे पति पत्नी को इसकी भनक भी नहीं हुई। जिसके बाद चोरों ने उस कमरे का भी दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। अलमारी में रखे 2 लाख रु नगद और एक लाख रु के सोने चांदी के जेवर को चोरी कर चोर मौके से फरार हो गए।

अमीत सिंह गौतम ने बताया की जब पिता मया राम गौतम करीबन 2.20 बजे के आस पास उटे और बाहर जाने के लिए कमरे से निकल रहे थे। तब देखा की कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था। जिसके बाद वह बगल कमरे में मै रहा था,मुझे फोन का कहा की बाहर का दरवाजा बंद है खोलने को कहा। जिसके बाद अमीत सिंह दरवाजा खोलने जा रहा था मगर उसके कमरे का भी दरवाजा बाहर से बंद था। देखा की कमरे में रखे अलमारी गायब है और दूसरा अलमारी खुला हुआ है तब चोरी होने की जानकारी मिली। जिसके बाद मोहल्ले के दोस्त को काल कर बुलाया और कमरे का दरवाजा को खुलवाया गया। जिसके बाद सुबह पूरे घटना की जानकारी पुलिस की दी गई। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची हुई थी और जांच पड़ताल शुरू किया गया। डॉग स्क्वायड की टीम की मदद ली जा रही है। फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट और एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया है। उप थाना नैला चौक अज्ञात चोरो के खिलाफ धारा 379,457 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

गौरतलब है की रविवार को अकलतरा थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 5 में भी 4 नकाब पोस बदमाशो ने शिक्षक के घर दादी पोती को बंधक बनाकर 10 लाख रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया था।

Related Articles

Leave a Reply