Advertisement
जांजगीर चांपा

जैजैपुर विद्युत आपूर्ति निगम का सिस्टम है फैल

नवीन जिला सक्ति बनने के बाद बिजली कतावती मामले में जैजैपुर अवल

जिले के जिम्मेदार भी अपने विभाग की कमजोरियों पर महेरबान

सक्ति/ जैजैपुर

पिछले कुछ दिनों से मौसम परिवर्तन होने के कारण लाइट कतावती का सिलसिला जैजैपुर सब स्टेस्टन मे बढ़ गया है। जरासी आधी तूफान होने पर भी घंटों लाइट बन्द कर दी जाती है जबकि विद्युत विभाग को सालाना लांखों-करोड़ विद्युत बाधित न हो इसके खर्च लिए क्षेत्र के उपभोक्ताओं के लिए सुविधाएं मुहैय्या करने के नाम पर राशि स्वीकृत की जाती है। जैजैपुर सब स्टेशन जिले में दूसरे स्थान की बिजली सप्लाई स्टेशन है जहाँ से 150 से 200 गांव में बिजली की सप्लाई फैला हुआ है।
भीसड गर्मियों के सीजन में भी ग्रामीण इलाकों में मेनमेन्ट और वोर्लोडिंग का हवाला देते हुए दिन में 4 से 5 बार बिजली काट देना प्रति दिन का आम बात था अब वर्षा कालीन में तूफा बरसात का हवाला देते हुए बिजली बाधित कर दी जा रही है, बिजली विभाग की इस मनमानी से उपभोक्ताओं में भारी आक्रोश है। ग्रामीणों का आरोप है कि लाइट की कटवती इतनी बड़ गई कि अब घर मे रहना बहुत मुश्किल साबित होने लगी है बिजली की ना होने के वजह से दैनिक दिन चरइया मुश्किलों से भर जा रही है जब कि ग्रामीणों का कहना है कि उनके द्वारा प्रति माह बिल की भर पाई नियमित की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि 20 जून से ग्रामीण क्षेत्रों बिजली कटवती से उपभोक्ता आक्रोश में है मौसम परिवर्तन होने के कारण बेवजह हल्की हवा चलने पर भी घंटों-घंटों में घण्टों-घण्टों भर बिजली गुल कर दी जा रही है।बीते रात 22 जून को रात से लेकर अगले दिन के सुबह 8 बजे तक ग्राम कुटरबोड़, ग्राम ओडेंकेरा, हरिनचाकर, परसाडीह, गढ़मोर, जुनवानी, बेहराहीह , तुषार, छीर्राडिह, आमकानी, करीबन दर्जन भर गांव की बिजली गुल ठीक जब गांव के जनप्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं व उपभोक्ताओं के द्वारा जैजैपुर सब स्टेशन से बिजली बंद की जानकारी लेनी चाहि तो विभागिय जिम्मेदारों द्वारा अपना दायत्व ना निभाते हुए उपभोक्ताओं की समस्याओं को समझना उचित नहीं समझा जिसके चलते उम्र्स गर्मी के सीजन में लगभग 20 गांव के उपभोक्ता को रात भर बिना बिजली पानी के सोना पड़ा।

(जैजैपुर सब स्टेशन में कर्मचारियों पर विभागीय उच्च अधिकारियों का रहता है मनमानी का छूट)
जैजैपुर सब स्टेशन इंचार्ज से लेकर कर्मचारियों के सभी गतिविधियों का आला अधिकारियों को रहता है खबर परन्तु उनके विभाग की नाकामी को छुपाने में उच्च अधिकारी कोई कसर नही छोड़ते है, उपभोक्ताओं को बिजली कटवाती जैसे समस्या को निराकरण ना कर अपने विभाग की कमी को छुपाने में लगे रहते है। जिले के जिम्मेदार अधिकारी भी बीजली कटवाती जैसे असुविधा को सुधारने का प्रयास कर बेहतर बनाने में धियान नही देते है, उपभोक्ताओं की शिकायत का ही इन्तेजार में रहते है।

Related Articles

Leave a Reply