Advertisement
रायपुर

रणबीर कपूर ने ईडी से दो हफ्ते की मांगी मोहलत, एक्टर से महादेव एप के प्रमोशन को लेकर होनी है पूछताछ

रायपुर

महादेव एप सट्टेबाजी केस में फिल्म अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से शुक्रवार को प्रस्तुत होने के लिए समन भेजा गया, लेकिन एक दिन पहले गुरुवार को रणबीर की ओर से ईडी को एक पत्र ई-मेल के माध्यम से मिला। रणबीर कपूर ने ईडी को भेजे गए ई-मेल में अभी रायपुर ईडी दफ्तर आने में असमर्थता जताते हुए दो हफ्ते का समय मांगा है। मिली जानकारी के अनुसार महादेव सट्टा एप के प्रमोशन के साथ ही एप के संचालक सौरभ चंद्राकर की दुबई में आयोजित शादी समारोह में शिरकत करने वाले रणबीर कपूर समेत अन्य बालीवुड कलाकारों, गायकों को भी ईडी ने नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने महादेव सट्टा एप में बड़े पैमाने पर हवाला के माध्यम से नकद ट्रांसफर होने के आरोप में कोलकाता, मुंबई और भोपाल में ईडी ने छापेमारी करते हुए 417 करोड़ रुपये नकद सहित सोने-चांदी के जेवरात तथा अन्य संपत्ति जब्त किए थे। छापे की इस कार्रवाई में ईडी को जानकारी मिली थी कि पिछले वर्ष सौरभ चंद्राकर की शादी में दो सौ करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। साथ ही शादी समारोह में कई फिल्मी हस्तियां शामिल हुई थीं। ईडी ने फिल्मी हस्तियों पर हवाला के माध्यम से करोड़ों रुपये लेने का आरोप लगाया है। इसके बाद ईडी ने उन फिल्मी कलाकारों को पूछताछ करने के लिए नोटिस जारी किया है।

रणवीर से ईडी यह जानना चाहती है कि वह महादेव एप का प्रमोशन कब से कर रहे थे? इसके लिए किसने संपर्क किया और पेमेंट किस मोड में मिला। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अफसर एक सप्ताह बाद पूछताछ में शामिल नहीं होने पर रणबीर कपूर को दोबारा नोटिस जारी करेंगे। इसके बाद भी रणवीर पूछताछ में शामिल नहीं होते हैं तो ईडी उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।

सौरभ की शादी में 17 फिल्म कलाकार हुए थे शामिल
सौरभ की दुबई में हुई शादी समारोह में शामिल होने वाले 17 फिल्मी हस्तियों में रणबीर कपूर के अलावा आतिफ असलम, राहत फतेह अली खान, अली असगर, विशाल ददलानी, टाइगर श्राफ, नेहा कक्कड़, भारती सिंह, एली अवराम, सनी लियोनी, भाग्यश्री, पुल्कित सम्राट, कीर्ति खरबंदा, नुसरत भरूचा और कृष्णा अभिषेक शामिल थे। सभी पर आने वाले दिनों में ईडी का शिकंजा कसेगा।

Related Articles

Leave a Reply