Advertisement
देश

जुर्म का हिसाब! गाजियाबाद में बीटेक छात्रा को मोबाइल के लिए ऑटो से घसीटकर मारने वाला एनकाउंटर में ढेर

गाजियाबाद

दिल्ली से सटे यूपी के गाजियाबाद में बीटेक की छात्रा कीर्ति सिंह से मोबाइल लूटने वाले दूसरे आरोपी को यूपी पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है. देर रात हुए एनकाउंटर में जितेंद्र उर्फ जीतू की मौत हो गई. मसूरी थाना क्षेत्र में गंगनहर पटरी पर हुए मुठभेड़ में वो घायल हो गया था जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई. इस एनकाउंटर में एक पुलिसकर्मी भी हुआ घायल हुआ है. बता दें कि 27 अक्टूबर को बीटेक की छात्रा जब ऑटो से जा रही थी तब उसके साथ आरोपियों ने लूट करने की कोशिश की थी. इस दौरान छात्रा ऑटो से गिर गई थी और इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. अब बीटेक की छात्रा के साथ लूट करने वाला दूसरा बदमाश मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया है. एनकाउंटर में मारा गया आरोपी जितेंद्र ऊर्फ जीतू पर 9 मुकदमे दर्ज थे.

क्या है पूरा मामला

रिपोर्ट के मुताबिक 27 अक्टूबर को जब बाइक पर सवार बदमाशों ने ऑटो में बैठी बीटेक छात्रा कीर्ति सिंह से मोबाइल छीनने की कोशिश की तो उसने इसका विरोध किया. इसके बाद बदमाशों ने उसका हाथ खींचकर उसे ऑटो से गिरा दिया जिसके बाद कीर्ति 15 मीटर तक सड़क पर घिसटती रही. घायल होने के बाद कीर्ति को गाजियाबाद के यशोदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसके शरीर में दो फ्रैक्चर हुए थे जबकि सिर में भी गंभीर चोट आई थी. छात्रा को इलाज के बाद आईसीयू में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. इस मामले में मसूरी थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया था जबकि दूसरा फरार था. इसी फरार जीतू को पुलिस ने एनकाउंटर में अब ढेर कर दिया है.

हापुड़ की रहने वाली थी कीर्ति सिंह

बता दें कि मृतक कीर्ति सिंह हापुड़ शहर के पन्नापुरी इलाके की रहने वाली थी. वो गाजियाबाद के ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक फर्स्ट ईयर की छात्रा थी. 27 अक्टूबर को कीर्ति कॉलेज से अपनी फ्रेंड दीक्षा के साथ ऑटो से घर लौट रही थी.

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर हुई थी लूट

दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर मसूरी थाना क्षेत्र में डासना फ्लाईओवर के पास बाइक सवार दो बदमाश उसके पीछे पड़ गए. उन्होंने ऑटो के पास अपनी बाइक धीमी की और कीर्ति के हाथ से मोबाइल छीनने लगे. कीर्ति ने मोबाइल नहीं छोड़ा और बदमाशों से भिड़ गई. छीना-झपटी के दौरान बदमाशों ने छात्रा को ऑटो से बाहर खींच लिया और बदमाश मोबाइल लेकर फरार हो गए थे. इस दौरान कीर्ति सड़क पर घसीटती रही. घटना के बाद मसूरी थाने में काम करने वाले रविंद्र चंद्र पंत को सस्पेंड कर दिया गया था जबकि इस थाने में तैनात तीन इंस्पेक्टर को वहां से हटा दिया गया था.

Related Articles

Leave a Reply