Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में बस्‍तर फाइटर का जवान बलिदान, एक नक्‍सली ढेर

कांकेर

जिले के अति नक्‍सल प्रभावित छोटेबेठियां थाना क्षेत्र के हिदुर के जंगलों में पुलिस और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। इस मुठभेड़ में बस्तर फाइटर (Bastar Fighter) का आरक्षक रमेश कुरेठी बलिदान हो गया। वहीं एक वर्दीधारी नक्‍सली भी ढेर हो गया। जवानों ने मुठभेड़ में मारे गए नक्‍सली का शव के साथ एके-47 हथियार भी बरामद किया है l एसपी आइके एलेसेला ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

नक्सली मुठभेड़ पर एएसपी अविनाश ठाकुर ने कहा, नक्सल विरोधी अभियान की कार्रवाई संचालित की जा रही है। आज भी नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया गया। हमारे जवान जब मौके पर पहुंचे तो नक्सलियों द्वारा फायरिंग की गई, जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इलाके में सर्च के दौरान एक नक्सली का शव बरामद किया गया है। इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है।

सर्चिंग अभियान पर निकले जवानों पर नक्‍सलियों का हमला
छत्‍तीसगढ़ को नक्‍सल मुक्‍त बनाने के लिए सुरक्षा बल के जवानों की ओर से लगातार कार्रवाई जारी है। इसी अभियान के तहत पुलिस जवानों की टीम रविवार को सर्चिंग अभियान के लिए निकली थी। कांकेर पुलिस को थाना छोटेबेठिया क्षेत्र अंतर्गत हिदुर के जंगलों में नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिली थी।

Related Articles

Leave a Reply