Advertisement
देश

‘भारत मोहब्बत का देश, BJP फैलाती है नफरत…’, मुंबई में केंद्र पर बरसे राहुल गांधी

मुंबई

कांग्रेस नेता और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में हुई भारत जोड़ो न्याय यात्रा का मुंबई में समापन हो गया है. राहुल गांधी ने रविवार सुबह दक्षिण मुंबई में महात्मा गांधी के घर मणिभवन से ‘न्याय संकल्प पदयात्रा’ निकाली. इस दौरान प्रियंका गांधी और महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी भी शामिल हुए. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर भारत ‘मोहब्बत’ का देश है, तो नफरत क्यों फैलाई जा रही है? हम कहते हैं कि बीजेपी नफरत फैलाती है, लेकिन इस नफरत का कोई आधार होना चाहिए. इस देश में हर दिन गरीबों, किसानों, दलितों, महिलाओं और युवाओं के खिलाफ अन्याय हो रहा है.

बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन शनिवार को हो गया था. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा था कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आज (शनिवार को) समापन है, लेकिन यह अंत नहीं, न्याय की लड़ाई का आरंभ है. यात्रा के दौरान मैंने हर वर्ग के साथ हो रहे भयंकर अन्याय और उत्पीड़न को बहुत करीब से जाना और समझा. मैं देशवासियों की उम्मीदों भरी आंखों में छिपे छोटे-छोटे सपनों को अपने साथ लेकर जा रहा हूं.

राहुल ने कहा कि इस यात्रा से मेरा विश्वास और दृढ़ हुआ कि देश की पहली ज़रूरत न्याय है और हर वर्ग को समर्पित कांग्रेस के 5 न्याय ही संकटकाल से गुज़र रहे भारत की संजीवनी है. चुनाव का बिगुल बज चुका है. कांग्रेस के सभी बब्बर शेर कार्यकर्ताओं, अब चैन से तभी बैठना, जब अन्याय का पर्याय बन चुकी इस सरकार को उखाड़ कर फेंक देना.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि हम जनता के जीवन से जुड़े ज़मीनी मुद्दों को लेकर चुनाव में उतरेंगे. हमारा चुनावी अभियान भी युवाओं को रोज़गार, महिलाओं को अधिकार, किसानों को सही दाम, श्रमिकों को सम्मान और वंचितों को हिस्सेदारी की गारंटी को समर्पित होगा. इसके लिए न्याय की मशालें उठानी होंगी और गांव-गांव, गली-गली यह संदेश पहुंचना होगा.

Related Articles

Leave a Reply