छत्तीसगढ़

गरियाबंद में धूमधाम से मनाई गई ईद, बारिश के चलते ईदगाह की बजाय मस्जिद में पढ़ी गई ईद की नमाज

गरियाबंद

ईद उल फितर का त्योहार गरियाबंद में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. गरियाबंद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सुबह ईद की नमाज अदा किया और अमन चैन की दुआएं मांगी. नमाज के दौरान बारिश ने थेड़ी खलल डाली. जिसके बाद बारिश के चलते ईदगाह की बजाय मस्जिद में ईद की नमाज पढ़ी गई.

नमाज अदा कर मांगी अमन चैन की दुआ: आज गरियाबंद में ईद उल फितर त्योहार की धूम देखने को मिल रही है. मौसम के बिगड़ते मिजाज को देखते हुए ईदगाह के बदले गरियाबंद सुन्नी मुस्लिम मस्जिद में नमाज अदा की गई. इस दौरान मुस्लिम भाइयों के रिश्तेदार भी गरियाबंद पहुंचे और ईद में शामिल हुए. नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी.

सेवईयां खिलाकर दिया भाईचारे का संदेश: इस दौरान नमाज के बाद हर साल की तरह इस साल भी नगर पालिका गरियाबंद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और पार्षदों अधिकारी-कर्मचारियों और गरियाबंद महार समाज की ओर से मीठी सेवईयां खिलाकर लोगों ने एक दूसरे को ईद की बधाइयां दी. मुस्लिम भाइयों ने सभी का शुक्रिया अदा किया.

सभी समाज के लोगों ने दी ईद की मुबारकबाद: ईद के मुबारक मौके पर गरियाबंद के अन्य समाज के लोगों ने भी मुस्लिम भाइयों को मुबारकबाद दी. दोपहर होते-होते मुस्लिम भाइयों ने कब्रिस्तान में जाकर अपने बुजुर्गाने दिन, जो कब्रिस्तान में आराम फरमा रहे हैं, उनके मजार पर फतिया पढ़कर खुदाबन करीम से उन्हें बख्शने के साथ ही जन्नत में जगह तक आता फरमाने की दुआएं की.

Related Articles

Leave a Reply