Advertisement
छत्तीसगढ़

डिप्टी CM ने रायपुर मेयर से कहा – भाई, पद संभल नहीं रहा तो छोड़ दो, PM मोदी को बीच में क्यों लाते हो

रायपुर

उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने बुधवार को रायपुर महापौर एजाज ढेबर के बयान पर सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, रायपुर के निर्वाचित महापौर ने 5 साल तक जनता के साथ अन्याय किया है, जो बयान उनका निगम के कार्यों को लेकर आया है इससे स्पष्ट है वो साढ़े 4 वर्ष से इसी नकारात्मकता से काम करते थे और कर रहे हैं। इसीलिए राजधानी की जनता ठगा महसूस करती रही है। एक निर्वाचित जनप्रतिनिधि का बयान अत्यंत दुर्भाग्यजनक है। वो जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रहे हैं तो उन्हें उस पद पर बने रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें पद छोड़ देना चाहिए। महापौर ने कहा था, पीएम मोदी भी आएंगे तो नगर निगम रायपुर की समस्या का समाधान नहीं कर पाएंगे।

जनता चुन सकती है इस बार मेयर
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनावों के बाद इसी साल नगरीय निकाय चुनाव भी होने हैं। नियमों में बदलाव के साथ इस बार प्रत्यक्ष रूप से मेयर का चुनाव हो सकता है। डिप्टी सीएम और नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव ने इसकी ओर इशारा किया है। उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव की समाप्ति के बाद नगरीय निकाय चुनाव कैसे हों, इस पर निर्णय करेंगे। सभी एंगल पर विचार करने के बाद ही इस पर फैसला लेंगे। हमारी सरकार नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार है।

जहां भी गड़बड़ी मिलेगी होगी कार्रवाई
पीडब्ल्यूडी के दो ईई के वेतन रोकने की कार्यवाही पर डिप्टी सीएम साव ने कहा, जहां पर भी गड़बड़ी मिलेगी, कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासनिक व्यवस्था और अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करना सभी को आवश्यक है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा रायबरेली में चुनावी सभा राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए वोट करने के बयान पर साव ने कहा, कांग्रेस में न दूल्हा है न बाराती है। बाराती छोड़कर भाग गए हैं। कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नाम वापस ले रहे हैं। किसी राजनीतिक दल की इससे दुर्गति और क्या हो सकती है। कांग्रेस पार्टी समाप्ति की ओर बढ़ रही है। कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष बनाने की स्थिति में नहीं है, प्रधानमंत्री बनना तो दूर की बात है।

Related Articles

Leave a Reply