Advertisement
छत्तीसगढ़

युवा भाजपा नेता ने पत्नी के साथ जहर खाकर दी जान, आत्महत्या के कारण का पता लगाने जुटी पुलिस

रवि शर्मा/वाड्रफ़नगर/बलरामपुर

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में एक भाजपा कार्यकर्ता ने अपन पत्नी के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है कि, 28 साल के भारतीय जनता युवा मोर्चा नेता राकेश गुप्ता ने घर पर ही पत्नी के साथ जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उसकी पत्नी की घर में ही मौत हो गई, वहीं राकेश ने अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में दम तोड़ दिया। राकेश गुप्ता वाड्रफनगर चौकी क्षेत्र के निवासी थे। मिली जानकारी के मुताबिक, वाड्रफनगर के डिंडो गांव निवासी राकेश गुप्ता की मेंढारी गांव निवासी अंजू गुप्ता से 4 साल पहले शादी हुई थी। उनका एक 3 साल का बच्चा भी है। दंपत्ति के आत्महत्या के कारणों का पता अभी तक नहीं चल सका है। मौके से सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।
बताया जा रहा है कि राकेश गुप्ता भाजपा युवा मोर्चा के सनावल मंडल के पदाधिकारी थे। वह अंबिकापुर के प्राइवेट हॉस्पिटल में पीआर मैनेजर के पद पर काम करते थे। राकेश गुप्ता मंगलवार को अपनी पत्नी और बच्चे के साथ दोपहर करीब 2.30 बजे गांव डिंडो पहुंचे। घर पहुंचकर उन्होंने परिवार के सदस्यों से बातचीत भी की।

शाम चार बजे के आसपास खाया जहर-

घर में राकेश गुप्ता और उनकी पत्नी अंजू गुप्ता ने शाम करीब 4 बजे अपने 3 साल के बच्चे को चाचा के पास भेज दिया। फिर दोनों ने एक कमरे में जाकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। परिजनों के मुताबिक उन्होंने तेज आवाज में कमरे का टीवी चला रखा था। परिजनों के मुताबिक, करीब डेढ़ घंटे बाद कमरे से सामानों के गिरने की आवाज आई तब उन्होंने दरवाजा खटखटाया। दरवाजा नहीं खुलने पर परिजन उसे तोड़कर कमरे में घुसे तो दोनों बेहोशी की हालत में पड़े थे। परिजन दोनों को वाड्रफनगर अस्पताल ले गए। वहां शाम करीब 6.30 बजे अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने दोनों को जांच के बाद मृत घोषित कर दिया।

परिजन अब तक सदमे में-

पुलिस के मुताबिक, पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। कमरे में कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। परिजनों से पूछताछ नहीं की जा सकी है। दोनों ने यह कदम क्यों उठाया, इसे लेकर परिजन भी सदमे में हैं।

Related Articles

Leave a Reply