Advertisement
जांजगीर चांपा

जांजगीर: तीन माह में नही सुधरा शिक्षा का स्तर तो प्राचार्य बदले जायेंगे – आकाश छिकारा

पामगढ़

कलेक्टर आकाश छिकारा की अध्यक्षता में मंगलवार 11 जून को जनपद पंचायत पामगढ़ के सभा कक्षा में शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। अभी हाल ही में हायर/हाई स्कूल परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ है जिसमे जांजगीर जिला का परिणाम अपेक्षित नही रहा इसलिए शिक्षा स्तर में सुधार के लिए कलेक्टर साहब विशेष ध्यान दे रहे है। इसी तारतम्य में मुलमुला का परीक्षा परिणाम काफी खराब होने के कारण प्राचार्य पर कलेक्टर भड़क गई कलेक्टर ने यह तक कह दिया 3 माह में पढ़ाई का स्तर सुधार ले अन्यथा कार्यवाही के लिए तैयार रहें, बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्रीमती ममता यादव, एसडीओ पामगढ़, बीईओ पामगढ़, DMC, BRC, ABEO सहित कार्यालयीन अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

कलेक्टर आकाश छिकारा द्वारा हाई सेकेंडरी परीक्षा 2024 में उत्कृट परीक्षा परिणाम वाले प्राचार्य हरि गोविंद पटेल शासकीय उच्च मा शाला बोरसी, जगेश्वर प्रसाद सांडे शासकीय हाई स्कूल सिल्ली को सम्मानित किया गया तथा बहुत ही कम परीक्षा परिणाम वाले शासकीय हाई स्कूल मुलमुला के प्राचार्य विमलेश पांडेय को कड़ी फटकार लगाई और कहा कि 3 माह के भीतर शिक्षा का स्तर सुधारे नही तो कार्यवाही के लिए राज्य शासन को प्राचार्य बदलने के लिए पत्र प्रेषित किया जाएगा। इसी क्रम में शासकीय हाई स्कूल हिरीं, शासकीय हाई स्कूल रसोटा प्राचार्य को कम परीक्षा परिणाम का कारण पूछा और स्तर सुधारने हेतु निर्देश दिया गया।

साथ ही सभी उपस्थित प्राचार्य को आगामी सत्र में बेहतर परिणाम के लिए परिणाम सुधारने के लिए शिक्षकों की उपस्थिति बच्चो की उपस्तिथि सुनिश्चित करने सहित 5 टिप्स दिए गए।

Related Articles

Leave a Reply