बिलासपुर

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में निकली बंपर भर्तियां, कैंडिडेट्स 20 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई, 89 पदों पर होंगी नियुक्तियां

बिलासपुर : छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने कई पदों पर बंपर नियुक्तियां निकाली हैं। हाईकोर्ट रजिस्ट्रार जनरल के हस्ताक्षर से जारी विज्ञापन में स्टाफ कार ड्राइवर, लिफ्ट मैन और आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले कर्मचारियों समेत 89 पदों पर नियुक्ति निकाली गई है। इन पदों पर 8वीं पास से लेकर 12वीं पास तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। 20 जुलाई की शाम 5 बजे तक इन सभी पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं।

इन पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

पद का नाम-स्टाफ कार ड्राइवर, इस पद के लिए कैंडिडेट को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस के साथ सभी तरह की गाड़ियों को चलाने का अनुभव जरुरी है।
सैलरी-19500 से लेकर 62000 तक सैलरी मिलेगी।
पदों की संख्या-10
वर्ग अनुसार पदों का विवरण

अनारक्षित -04, अनु.जनजाति -03, अनु.जाति – 01, अन्य पिछड़ा वर्ग -02
लिफ्ट मैन के लिए 4 पद

लिफ्ट मैन के 4 पद निकाले गए हैं। जिसमें भी सैलरी 19500 से लेकर 62000 तक मिलेगी। इस पद के लिए अनारक्षित -02, अनु जनजाति -01 और अन्य पिछड़ा वर्ग के एक कैंडिडेट का सिलेक्शन किया जाएगा। वहीं आकस्मिक निधि से वेतन पाने वाले कर्मचारी जिसमें सफाई कर्मचारी, कुक, माली, चौकीदार, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर, ड्राइवर, पेंट्री स्टाफ, पंप अटेंडेंट जैसे पदों के लिए कुल 75 पद निकाले गए हैं। इन पदों पर सैलरी जिलाध्यक्ष बिलासपुर द्वारा समय समय पर निर्धारित दैनिक वेतनमान के अनुसार दी जाएगी।

वर्ग अनुसार पदों का विवरण

अनारक्षित -31(02 दिव्यांग ,9 महिला पद के लिए रिजर्व)
अनु जाति – 09(1 दिव्यांग 2 महिला पद के लिए रिजर्व)
अनु जनजाति -25(01 दिव्यांग ,07 पद महिला के लिए रिजर्व)
अन्य पिछड़ा वर्ग -10(3 महिला पद के लिए रिजर्व)
जरूरी बातें
राज्य से बाहर के लोगों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। राज्य के मूल निवासियों के लिए 40 वर्ष की आयु तक की छूट दी जाएगी। छत्तीसगढ़ राज्य के अनुसूचित जाति/ जनजाति/पिछड़ा वर्ग के लिए 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। वहीं इन वर्गों के अंतर्गत आने वाली राज्य की महिला अभ्यर्थियों के लिए 10 वर्ष छूट रहेगी। लेकिन किसी भी अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Related Articles