Advertisement
देश

मशहूर गायक राहुल यादव ‘फाजिलपुरिया’ को ईडी ने किया तलब, यू-ट्यूबर एल्विश यादव केस में हो रही है पूछताछ

हरियाणा

हरियाणा और पंजाब के मशहूर गायक राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया से ईडी यू-ट्यूबर एल्विश यादव केस में में पूछताछ कर रही है. फाजिलपुरिया ने एक गाने में सांपों का इस्तेमाल किया था. ईडी को शक है कि एल्विश ने ही फाजिलपुरिया को सांप मुहैया कराए थे. एल्विश को भी ED ने पूछताछ के लिए लखनऊ बुलाया था. लेकिन उसने विदेश में होने का हवाला देकर पूछताछ में शामिल होने के लिए समय मांगा है.

राहुल यादव को ईडी ने सोमवार को तलब करके उसके एक गाने में सांपों का गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल करने को लेकर सवाल किए. बता दें, कि फाजिलपुरिया और एल्विश का करीबी दोस्त बताया जाता है. इस मामले में ईडी जल्द ही एल्विश से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है. बता दें कि पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए नोएडा में मुकदमा दर्ज कराया था.

फाजिलपुरिया ने गुरुग्राम से लड़ा था चुनाव
ईडी को शक है कि फाजिलपुरिया के गाने के लिए एल्विश ने सांप मुहैया कराए थे, जिसकी वजह से उससे करीब सात घंटे तक पूछताछ की गयी है. फाजिलपुरिया ने गुरुग्राम से जननायक जनता पार्टी के टिकट पर हालिया लोकसभा चुनाव भी लड़ा था, हालांकि जमानत जब्त हो गयी थी. बता दें कि पूर्व सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स ने एल्विश यादव पर सांपों की तस्करी का आरोप लगाते हुए नोएडा में मुकदमा दर्ज कराया था.

जमानत पर है एल्विश
रेव पार्टी में सांपों के जहर सप्लाई मामले में जमानत पर बाहर आए एल्विश के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. जानकारी के मुताबिक, ईडी एल्विश यादव के पास मौजूद महंगी कारों के काफिले के बारे में भी जांच कर सकती है. बता दें, एल्विश यादव के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 के तहत मामले आरोप लगे हैं. जिसमें उन्हें 17 मार्च को गिरफ्तार किया गया था, हालांकि अभी वह जमानत पर हैं.

Related Articles

Leave a Reply