Uncategorized

बारिश में चमक रही हो बिजली तो ना करें ये गलती, मां बेटे की चूक से चली गई जान

बलरामपुर-रामानुजगंज

छत्तीसगढ़ में बारिश का सेकंड फेज शुरु हो चुका है. इसी के साथ आसमानी बिजली आफत बनकर कई जगहों पर गिर रही है.जिसमें लोगों को जान और माल दोनों की हानि हो रही है. ताजा मामला बलरामपुर रामानुजगंज जिले का है.जहां पर आसमान से गिरी आफत ने दो जिंदगियों को हमेशा के लिए सुला दिया.

कहां हुई घटना ?: जिले के वाड्रफनगर विकासखंड क्षेत्र के शारदापुर गांव में खेत में काम करने के दौरान आकाशीय बिजली गिरी.जिसकी चपेट में खेत में काम कर रहे मां और बेटे आ गए. जिसमें 62 वर्षीय पनबसिया देवी और 27 वर्षीय हिमाचल नोनियार दोनों की मौत हो गई.चश्मदीदों की माने तो अचानक से चमक गरज के साथ तेज बारिश शुरु हो गई. छिपने के लिए उनके पास एक बड़ा छाता था.जिसे खोलकर वो खेत के बीच में ही बैठ गए.तभी उनके ऊपर ही बिजली गिरी जिसमें दोनों झुलस गए.दोनों घायलों को निजी वाहन से वाड्रफनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अस्पताल में ले जाया जा रहा था लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही दोनों ने दम तोड़ दिया.

”गुरुवार की शाम को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हुए दो लोगों को हमारे अस्पताल में लाया गया था. लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी. दोनों मृतक पनबसिया देवी और हिमाचल मां बेटे हैं. दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया गया है.”-डॉ शशांक गुप्ता, बीएमओ

वहीं पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर लिया है. दोनों मृतकों के शव का पंचनामा तैयार कर शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराया गया है. शव अंतिम आगे जांच कार्रवाई करने में जुट गई है.

Related Articles

Leave a Reply