छत्तीसगढ़

कांकेर में पीएम मोदी बोले- कांग्रेस और विकास में छत्‍तीस का आंकड़ा, इसलिए अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो

कांकेर

छत्‍तीसगढ़ के कांकेर जिले में भाजपा की विजय संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा, छत्‍तीसगढ़ में भाजपा के समर्थन में जो आंधी चल रही है, वो कांकेर में भी दिख रही है। पीएम मोदी ने कहा, भाजपा का संकल्‍प छत्‍तीसगढ़ के लोगों को सशक्‍त करने का है। भाजपा का संकल्‍प छत्‍तीसगढ़ को देश के टाप राज्‍यों में लाने का है। कांग्रेस और विकास में छत्‍तीस का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस रहेगी, वहां विकास हो ही नहीं सकता।

उन्‍होंने कहा, कल ही छत्‍तीसगढ़ का स्‍थापना दिवस मनाया है। कितनी चुनौती से लड़ते हुए भाजपा ने नई व्‍यवस्‍था बनाई। लेकिन यहां की कांग्रेस की सरकार भाजपा से दुश्‍मनी निकालती रही। इन पांच वर्षों में कांग्रेस नेताओं के बंगले, कारें का ही विकास हुआ है। उनके और उनके रिश्‍तेदारों का ही फायदा हुआ है। गरीब, दलित, पिछड़ों को क्‍या मिला। कांग्रेस सरकार ने टूटी-फूटी सड़कें दी है। इस वजह से आज पूरा छत्‍तीसगढ़ कह रहा है अउ नहीं सहिबो, अब बदल के रहिबो।

बीते नौ वर्षों के दौरान केंद्र की भाजपा सरकार का एक ही लक्ष्‍य रहा है। गरीब का कल्‍याण, आदिवासी का कल्‍याण। इसलिए हमने पक्‍के मकान की योजना बनाई। अभी तक चार करोड़ अधिक पक्‍का मकान मिल चुका है। लेकिन छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार अड़ंगा डाल रही है। मैं आज आपको वादा करता हूं। छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद पीएम आवास के काम को और तेज किया जाएगा।

भाजपा सरकार बीते सालों में जन औषधि केंद्र खोले हैं, ताकि गरीब को सस्‍त में दवाएं मिल सके। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, गंगा जी की झूठी कसम कांग्रेस के लोग ही खा सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा, यहां के मुख्‍यमंत्री के बारे में कहा जाता है, तीस टका कका, आपका काम पक्‍का। आपने बीते 5 साल में कांग्रेस सरकार की नाकामी देखी है। इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं की कोठियां, उनके बंगले, उनकी कारें, इन्हीं का विकास हुआ है।

इन 5 वर्षों में कांग्रेस के नेताओं के बच्चों और उनेक रिश्तेदारों को ही फायदा हुआ। कांकेर के, बस्तर के गरीब, दलित, पिछड़े, आदिवासी परिवारों को क्या मिला? छत्तीसगढ़ के लोगों को कांग्रेस ने टूटी-फूटी सड़कें दी हैं। कांग्रेस ने सरकारी दफ्तरों में घूसखोरी का नया रिकॉर्ड बनाया है। उन्‍होंने कहा, छत्‍तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने पर डाक्‍टर, इंजीनियर की पढ़ाई मातृ भाषा में होगी। इससे आदिवासी समाज के बेटे-बेटियां भी डाक्‍टर, इंजीनियर बन सकते हैं। पीएम मोदी यहां कांकेर, अंतागढ़ और भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्‍याशियों को जीताने की अपील की।

वहीं 30 अक्टूबर को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे के बाद अब चार नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी का दुर्ग आगमन हो रहा है। यहां तैयारियों के लिए पार्टी ने ताकत झोंक दी है। पार्टी सूत्रों की तरफ से मिली जानकारी के आधार पर पीएम मोदी रोड शो और चुनावी सभा भी करेंगे। उसके बाद सात नवंबर को सरगुजा के दौरे पर पीएम मोदी रहेंगे। यहां विश्रामपुर और सूरजपुर में वह चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद 14 नवंबर को रायपुर में पीएम मोदी रोड शो करेंगे। बतादें कि छत्‍तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में होंगे। 7 नवंबर को पहला चरण और 17 नवंबर को दूसरे चरण के तहत वोटिंग होगी और तीन दिसंबर को वोटों की गिनती होगी।

Related Articles

Leave a Reply