देश

बहराइच हिंसा में मारे गए राम गोपाल के परिवार से मिलेंगे सीएम योगी, पत्नी की मांग- खून का बदला खून

नई दिल्ली

बहराइच हिंसा में मारे गए 22 वर्षीय युवक राम गोपाल मिश्र के परिवार से मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ में मुलाकात कर उनका हाल जानेंगे। पीड़ित परिवार स्थानीय विधायक सुरेश्वर सिंह के साथ लखनऊ पहुंच चुका है। परिवार राम गोपाल के साथ की गई हैवानियत का विवरण रखते हुए दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहा है। यही मांग वह सीएम के समक्ष रखेंगे। मृतक की पत्नी का कहना है कि खून का बदला खून से लिया जाएगा तभी उन्हें संतोष मिलेगा।

इलाके में तनाव
महसी के महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव, गोलीबारी में युवक की मौत के बाद माहौल अब भी तनावपूर्ण है। हालांकि, मंगलवार को अभी तक कहीं से हिंसा की खबर नहीं है। पूरे क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, पीएसी, एसटीएफ के कमांडो व पुलिसकर्मी तैनात है।

30 लोगों की हुई गिरफ्तारी
बहराइच हिंसा में अब तक 30 लोगों की गिरफ्तारी कर उन्हें जेल भेजा जा चुका है। सीसी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। उपद्रव के दौरान बनाए गए वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। इंटरनेट सेवाएं अभी भी ठप हैं।

क्या है पूरा मामला
हरदी थाना क्षेत्र के महाराजगंज बाजार में रविवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान मकान से पथराव व गोलीबारी में रेहुआ मंसूर गांव निवासी 22 वर्षीय रामगोपाल मिश्र की मौत के बाद हालात बेकाबू हो गए थे। जिले जगह-जगह में प्रतिमा विसर्जन को रोक दिया गया।

शहर में स्टीलगंज तालाब के पास बाइक में आग लगा दी गई। अस्पताल चौराहे पर कई दुकानों को जला दिया गया। काजीकटरा में भी आगजनी का प्रयास किया गया था। मामले में देर रात हरदी थानाध्यक्ष सुरेश कुमार वर्मा व महसी चौकी प्रभारी शिवकुमार सरोज को निलंबित कर दिया गया था। सोमवार को घायल एक अन्य दिव्यांग युवक सत्यवान के मौत की अफवाह से माहौल तनावपूर्ण हो गया था।

महराजगंज इलाके में निजी अस्पताल, बाइक शोरूम, दुकान, वाहन समेत कई स्थानों पर उपद्रवियों ने आगजनी की। उपद्रवियों ने सधुवापुर गांव में मकान दुकान, ट्रैक्टर, बाइक व गांव के लोगो की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया। नौतला गांव में तोड़फोड़ किया गया। कबड़ियनपुरवा में आगजनी का प्रयास किया गया। ग्रामीण जान बचाने के लिए घर छोड़कर भाग गए। घंटों पुलिस व उपद्रवियों के बीच गोरिल्ला युद्ध चलता रहा। अब तक दो करोड़ से अधिक की संपत्ति जलकर खाक हो चुकी है।

मायावती ने कहा- हालात बेकाबू होना चिंताजनक
बसपा अध्यक्ष मायावती ने इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर बहराइच में स्थिति बेकाबू पर चिंता जताते हुए कहा है कि सरकार वहां शांति व्यवस्था कायम करे। बसपा सुप्रीमो ने सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा- ऐसे हालात के लिए शासन-प्रशासन की नीयत व नीति पक्षपाती नहीं बल्कि पूरी तरह से कानूनवादी होना चाहिए ताकि सम्बंधित मामला गंभीर न होकर यहां शान्ति व्यवस्था की स्थिति बनी रहे।

Related Articles

Leave a Reply