देश

वैशाली: बस की छत पर बैठे 6 लोग, हाईटेंशन तार की चपेट में आए, जख्मी

वैशाली

बिहार के वैशाली जिले में 6 लोगों के हाईटेंशन तार की चपेट में आने से घायल होने की घटना सामने आई है. सभी लोग दाह संस्कार से लौट रहे थे. इसी दौरान बस की छत पर बैठे 6 लोग 11000 किलोवाट करंट की चपेट में आने से घायल हो गए. घटना के तुरंत बाद स्थानीय लोग घायलों को आनन-फानन में सदर अस्पताल ले गए. वहीं, करंट से घायल होने की जानकारी होते ही अस्पताल परिसर में लोगों की भीड़ जुट गई.

मुजफ्फरपुर के कुढ़नी थाना क्षेत्र के चढुआ गांव निवासी शंकर सिंह की पत्नी का निधन हो गया था. निधन के बाद सभी घायल लोग बस में सवार होकर दाह संस्कार के लिए हाजीपुर के कोनहारा घाट पहुंचे थे. दाह संस्कार होने के बाद सभी लोग वापस बस में सवार होकर मुजफ्फरपुर लौट रहे थे कि इसी दौरान बस की छत पर बैठे 6 लोग हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गए. हाईटेंशन तार की चपेट में आने के दौरान कुछ लोग बस की छत से कूद गए. जबकि कुछ लोग करंट की चपेट में आने से घायल हो गए.

करंट की चपेट में आने से घायल हुए 6 लोग
बस में सवार सुरेश राय ने बताया कि बस में करीब 60 लोग सवार थे, जिनमें से 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों में दिलीप राय, सोनू कुमार, विनय कुमार, रिशु कुमार,सुरेश राय शेष नाथ राय शामिल है. घटना की जानकारी देते हुए राजा कुमार ने बताया कि सभी लोग बस में सवार होकर दाह संस्कार में शामिल होने के लिए कोनहारा घाट आये थे. दाह संस्कार के बाद सभी लोग बस से लौट रहे थे. इसी दौरान बस की छत पर सवार 6 लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आने से घायल हो गए.

बस की छत पर सवार थे 10 लोग
घटना की जानकारी होते ही हाजीपुर नगर थानाध्यक्ष सुनील कुमार घटनास्थल पहुंचे. जानकारी देते हुए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ हरि प्रसाद ने बताया कि करंट लगने के बाद सदर अस्पताल में 5 लोगों को भर्ती किया गया है. वहीं एक व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए पटना PMCH रेफर किया गया है. प्रत्यक्षदर्शी दुकानदार का कहना है कि बस की छत पर करीब 10 लोग सवार थे.

Related Articles

Leave a Reply