छत्तीसगढ़

लड़के ने शादी करने से मना किया तो लड़की और उसकी माँ ने लकड़े पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, माँ-बेटी हिरासत में

कोरिया/ बैकुंठपुर

बैकुंठपुर के तलवापारा में दिनाँक 18/08/21 को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था, लड़के की हालत गम्भीर होने से उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर रेफेर कर दिया गया था, जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज दौरान दिनाँक 26/08/21 को आहत लड़के की मौत हो गई है। वहां से आने बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दिया कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है।

लड़के ने शादी करने से मना किया तो लड़की और उसकी माँ ने लकड़े पर पेट्रोल छिड़क कर लगा दी आग, माँ-बेटी हिरासत में Pradakshina Consulting PVT LTD

उपरोक्त कथन के पश्चात थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से मर्ग डॉयरी मंगाई, उक्त मर्ग डायरी का अवलोकन किया गया जिसमें मृतक अपने मरणासन्न कथन में बताया कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी, घटना दिनाँक को पूजा द्वारा लड़के को घर बुलाया गया, घर पर उसकी मां भी थी, दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डालके तथा ब्लैकमेल कर पैसे की मांग किया उसके द्वारा मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दिया।

डायरी अवलोकन पर अपराध घटित होने पाए जाने से धारा 302, 384 ipc के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया। पुलिस अधीक्षक कोरिया द्वारा आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश देने पर थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने हेतु टीम गठित की एवं उनके घर पर भेज गया। जहाँ पता चला कि घटना दिनाँक से घर मे ताला बन्द कर दोनों फरार है। पतासाजी दौरान जरिये मुखबिर आज दिनाँक 02.09.21 को पता चला कि दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं कि सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपिया पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म करना कबुल किया जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज गया।

Related Articles