जांजगीर चांपा

जांजगीर चाम्पा जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उमा राजेन्द्र राठौर ने खाद्य विभाग में भारी भ्रष्टाचार को लेकर प्रश्न किया

जांजगीर-चाम्पा

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती यनिता यशवंत चंद्रा की अध्यक्षता में शनिवार 23 अक्टूबर को जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विभिन्न एजेंडा पर चर्चा की गई। बैठक में जिला पंचायत उपाध्यक्ष राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य एवं जिपं सीईओ गजेंद्र सिंह ठाकुर मौजूद रहे।

जांजगीर चाम्पा जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उमा राजेन्द्र राठौर ने खाद्य विभाग में भारी भ्रष्टाचार को लेकर प्रश्न किया Pradakshina Consulting PVT LTD

सदन की कार्रवाई के दौरान जिला पंचायत सदस्य श्रीमती उमा राजेन्द्र राठौर ने राशन कार्ड बनाये जाने को लेकर खाद्य विभाग के अधिकारी को आड़े हाथो लेते हुए कहा कि दलालों के माध्यम से पैसे लेकर विभाग राशन कार्ड जारी कर रहा है, खाद्य विभाग पर यह भी आरोप लगाया कि ऑन लाइन रिपोर्ट एवं सूचना के अधिकार से मिली सूची में अंतर है, 1 जुलाई से 22 सितंबर तक रजिस्टर में कोई एंट्री नही है, मोबाईल से आधार कार्ड लेकर राशन कार्ड तैयार किया गया और न ही हितग्राही की इनके पास आवेदन है। खाद्य विभाग द्वारा इसकी जानकारी भी नही दी जा रही है। इन सब आरोप-प्रत्यारोपों के बीच खाद् विभाग के अधिकारी ने बड़े ही शातिर अंदाज में अपनी सफाई पेश की।

बहरहाल सदस्यों ने ऑनलाइन रिपोर्ट एवं सूचना के अधिकार में ली गई जानकारी की सूची में अंतर की जांच कराने के निर्देश दिए व सदस्यों ने कहा कि राशनकार्ड नियमानुसार ही जारी किए जाए।

Related Articles