छत्तीसगढ़

पुलिस के नाइट पेट्रोलिंग के दौरान चोर गिरोह का भांडाफोड़, 6 चोरियों का हुआ खुलासा

दुर्ग/भिलाई

पुलिस की गश्ती दल ने चोर गिरोह का भांड़ाफोड़ दिया है. पुलिस ने गिरोह के सदस्यों के साथ चोरी का सामान खरीदने वाले कुल 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. चोर बाइक से दिन में इलाके की रेकी करते और शाम ढलने के बाद खेत में लगे पंप एवं सोलर तार को चोरी करते थे. आरोपियों के कब्जे से टुल्लू मोटर पंप, तार एवं चोरी की बाइक को जब्त किया है. दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि “रात्रि गश्त पर थाना रानीतराई का स्टाफ ग्राम तेलीगुण्डरा से ग्राम असोगा की ओर जा रहे थे. तभी 1 बाइक में 3 लड़के बोरी में कुछ सामान रखे दिखे, जिसे पुलिस ने रुकने को कहा, लेकिन वह सभी भागने लगे. पुलिस ने सभी का पीछा किया और दौड़ाकर पकड़ लिया. जांच के दौरान बोरी में भरा केबल तार मिला. संदिग्ध लगने पर आरोपियों को थाना लाकर पूछताछ की गई.

आरोपियों ने इतने जगह पर की थी चोरियां: पुलिस के अनुसार, आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि ग्राम रेंगाकठेरा, कोही, भन्सुली, चुलगहन, पाहन्दा, जामगांव क्षेत्र में पंप, केबल वायर चोरी की गई है. जिसके कुछ सामान को गिधपुरी के कबाड़ी ललित साहू को बेचा. केबल तार को जलाकर तांबा निकाला और पाटन के लक्ष्मीकांत देवांगन के पास बेचा. चोरी का सामान खरीदने के आधार पर उक्त खरीदार दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

“आरोपियों ने अलग अलग समय में अन्य साथियों के साथ चोरी की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया. पूछताछ के आधार पर बताए गए स्थल का निरीक्षण किया गया, जहां से अन्य साथियों को भी पुलिस ने पकड़ लिया. चोर गैंग बाइक से दिन में क्षेत्र में रेकी करते थे और शाम 6 बजे से रात्रि 11 बजे के बीच आकर चोरी की घटना को अंजाम देते थे.”

  • शलभ सिन्हा, एसपी, दुर्ग

Related Articles

Leave a Reply