Advertisement
देश

‘बहन को मेरा पति, मां को मेरा ससुर भगा ले गया, अब मैं कहां जाऊं…’, रो-रोकर महिला ने पुलिस को बताई आपबीती

मुजफ्फरपुर

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक महिला पुलिस स्टेशन पहुंची. उसने पुलिस से कहा कि साहब मेरी मदद करो. मेरी छोटी बहन को मेरा पति भगा ले गया है और मेरी मां को मेरा ससुर. अब आप ही बताओ मैं कहां जाऊं. पुलिस ने महिला की बातें सुनकर हैरान रह गई. उन्होंने पीड़िता की तहरीर पर मामला दर्ज करके जांच शुरू की. महिला के पति से बात की तो हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ.

मामला सकरा थाना क्षेत्र का है. यहां रहने वाली सुधा कुमारी नामक महिला ने 9 जून को पुलिस को बताया, ‘मैं फरीदपुर गांव की रहने वाली हूं. 27 जून 2021 को मेरी छोटू नामक युवक से शादी हुई थी. वो भगवानपुर का रहने वाला है. शादी के बाद से मैं और छोटू खुशी से रह रहे थे. हमारी एक बेटी भी हुई. जिसका नाम हमने मिस्टी रखा. वो अभी एक साल की है. इसी बीच मेरी नाबालिग बहन से छोटू की फोन पर बातचीत शुरू हो गई. यह बातचीत कब प्यार में बदल गई, मुझे पता नहीं चला. कुछ दिन से मेरे साथ पति का व्यवहार भी मुझे लेकर बदल गया. मुझ पर तरह-तरह का आरोप लगाने लगा और मुझसे दूर रहने का हर संभव प्रयास करने लगा.’

सुधा ने कहा कि 3 जून को छोटू और मेरी छोटी बहन घर से भाग गए. इन दोनों ने मुजफ्फरपुर स्टेशन पर शादी कर ली और दिल्ली चले गए. सुधा के अनुसार, वो इसके बाद मायके आ गई और पूरी घटना मां फूल कुमारी (45) को बताई. 5 जून को फूल कुमारी ने उससे कहा कि मैं इस बारे में तुम्हारे ससुराल जाकर बात करूंगी. सुधा ने कहा कि मां उसे अपने साथ में लेकर नहीं गई. वो मां का इंतजार करती रही. लेकिन मां भी वापस नहीं लौटी.

मां भी ससुर के साथ फरार

पीड़िता ने कहा, ‘कुछ दिन बाद पता चला कि मेरी मां, मेरे ससुर बिराजी भगत के साथ गांव से फरार हो गई है. वो दोनों भी दिल्ली में रह रहे हैं. न तो अब मां मेरा फोन उठा रही है और न ही कोई और मुझसे बात कर रहा है. साहब आप मेरी मदद करो. मैं छोटी बच्ची को लेकर दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर हो गई हूं.’

महिला के पति का खुलासा

सुधा ने फिर पुलिस में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने जांच शुरू की तो छोटू से उनकी बात हुई. इसके बाद छोटू ने जो कुछ भी पुलिस को बताया उससे सभी के होश उड़ गए. छोटू ने कहा, ‘मेरी सास ने ही मेरी शादी साली से करवाई है. उन्होंने कहा था कि इसके बदले वो मुझे कार और पैसा देंगी. मैं तो दोनों पत्नियों के साथ रहना चाहता हूं.’ पुलिस अब इस मामले में कार्रवाई कर रही है. देखना ये होगा कि आगे इस मामले में क्या होता है.

Related Articles

Leave a Reply