देश

बच्‍चे को बचाने के लिए जुटी भीड़, कुआं धंसने से करीब 40 लोग गिरे, अब तक 4 की मौत

विदिशा/मध्य प्रदेश

जिले में बीते गुरुवार रात दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। जिले के लाल पठार में एक कुएं में एक बच्चा गिर गया. उसे बचाने जब लोग पहुंचे तो पूरा कुआं ही धंस गया. कुएं के आसपास भारी भीड़ थी, जिसकी वजह से करीब 40 लोग उसमें गिर गए. कुआं धसने की इस घटना में अभी तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है. 20 लोगों को बचा लिया गया है. जबकि, 15-20 लोगों के अभी भी फंसे होने की आशंका है. राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. घायलों को मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाएगी. हादसा होते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए. एन डी आर एफ की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है.

हादसे का सर्वे ड्रोन से किया जा रहा है. एडीजी ए. सांई मनोहर की निगरानी में ये सर्वे भोपाल कंट्रोल रूम में भेजा जा रहा है. डिजास्टर मैनेजमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इसकी तस्वीरें भेजी जा रही हैं. सीएम शिवराज कंट्रोल रूम से पूरे हादसे की जानकारी ले रहे हैं. घटना को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी चिंता जताई है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘विदिशा जिले के गंजबासौदा में कई लोगों के कुएं में गिर जाने का मामला सामने आया है. मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दुर्घटना से प्रभावित सभी लोग सुरक्षित रहें और प्रशासन उन्हें तत्परता से उपचार मुहैया कराए.’ वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया- ‘बेहद दुखद. मृतकों के परिवारजनों को शोक संवेदनाएं. कांग्रेस साथियों से अपील है कि बचाव कार्य में हर संभव मदद करें.’

गृह मंत्री ने जताया दुख

विदिशा हादसे को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया- गंजबासौदा के लाल पठार गांव में कल रात हुए दर्दनाक हादसे में काल कवलित हुए लोगों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि वे दिवंगत आत्माओं को शांति दें और परिजनों को यह गहन दुख सहने का आत्मबल प्रदान करें।

Related Articles