रायपुर

फेसबुक पर लड़कियों की फोटो लगाकर करता था दोस्ती…50 से अधिक युवा फंसे और गवां दी लाखों रूपये…पढ़े क्या है पूरा मामला

रायपुर

39 साल के लियाकत खान को राजधानी पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। ये शातिर आरोपी फेसबुक पर लड़कियों की फेक ID बनाकर दोस्ती करता। फिर उन्हें प्यार-मोहब्बत की बातें कर वॉट्सएप नंबर ले लेता था। इसके बाद अश्लील वीडियो कॉल और ब्लैकमेल कर उगाही का खेल खेलता था।

आरोपी लियाकत खान अब तक 50 लोगों से ऐसे ही लाखों रुपए की ठगी कर चुका है। रायपुर से लगे आरंग के एक युवक से दोस्ती कर लियाकत खान ने अश्लील वीडियो कॉल किया। फिर उसे ब्लैकमेल करते हुए 37 हजार अपने खाते में जमा करा लिए। आगे रुपए नहीं देने पर आरोपी ने उसका वीडियो वायरल करना शुरू कर दिया। शिकायत के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को धर दबोचा।

पुलिस के मुताबिक वीडियो कॉल करते वक्त आरोपी लियाकत खान दो मोबाइल का इस्तेमाल करता था। एक से वीडियो कॉल करता और उसका बैक कैमरा ऑन कर एक अन्य मोबाइल पर युवती का अश्लील वीडियो दिखाता था। ये वीडियो इस तरह से शूट होता था, कि सामने वाले को लगता कि लड़की उससे ही बातें कर रही है। इस अश्लील चैट के दौरान आरोपी अन्य लोगों को आपत्तिजनक हालत में दूसरे मोबाइल से रिकॉर्ड कर लेता था। इसके बाद इसी क्लिप को भेज ब्लैकमेल करता था।

Related Articles