देश

भारत घूमने आई स्पेन की महिला से गैंगरेप, खुद बाइक चलाकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंची पीड़िता

दुमका

विदेश से भारत घूमने आयी महिला के साथ गैंगरेप की घटना सामने आयी है. महिला अपने पति के साथ झारखंड के दुमका पहुंची थी. यहां करीब 8-10 आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इलाज के बाद पीड़िता स्वयं अपने पति के साथ बाइक चलाकर इलाज के लिए अस्पताल पहुंची. पीड़िता को डॉक्टरों ने अस्पताल में भर्ती किया है. जानकारी के अनुसार, यह मामला हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुरुमाहाट का है. यहां स्पेन (spain) की रहने वाली महिला घूमने पहुंची थी. घटना बीते शुक्रवार रात की बताई जा रही है. महिला के साथ उसका पति भी था. सभी लोग बाइक से भागलपुर की ओर निकले थे. विदेश से पति-पत्नी टूरिस्ट वीजा (tourist visa) पर भारत आए हुए थे. ये लोग स्पेन से पहले पाकिस्तान गए. इसके बाद पाकिस्तान से बांग्लादेश और फिर बांग्लादेश होते हुए झारखंड के दुमका में पहुंचे थे. यहां ये लोग दुमका के हंसडीहा थाना क्षेत्र के कुंजी गांव में टेंट लगाकर रुके हुए थे.

झारखंड से स्पेन की महिला को नेपाल जाना था. महिला जब टेंट में थी, उसी दौरान करीब आठ से दस लोग वहां पहुंचे और महिला के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. रेप पीड़िता विदेशी महिला को पुलिस एस्कॉर्ट के साथ दुमका सदर अस्पताल लाया गया है. पीड़ित महिला अपने पति के साथ बाइक चलाते हुए दुमका अस्पताल पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी पीतांबर सिंह खेरवार घटनास्थल पर पहुंचे और जायजा लिया. पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ की जा रही है.

घटना के बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और जायजा लिया. पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पीड़िता को सरैयाहाट सीएचसी में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. विदेशी महिला से गैंगरेप मामले को लेकर विपक्ष ने सदन में मामला उठाया है. हंगामे के बीच सदन 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गया.

भाजपा ने कहा- एसआईटी का गठन कर पीड़िता को मिले मदद

भारतीय जनता पार्टी ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक बताया है. प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हेमंत सोरेन पार्ट 2 सरकार में महिलाएं पूरी तरह से असुरक्षित हैं. अविलंब एसआईटी का गठन कर दोषियों की गिरफ्तारी हो और स्पेनिश महिला को हरसंभव सहायता पहुंचाई जाए. प्रतुल ने कहा कि इस घटना की गूंज राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पटल पर भी सुनाई देगी. प्रतुल ने कहा कि इस घटना ने राज्य सरकार की विधि व्यवस्था की पोल खोल दी है और यह राज्य सरकार के मुंह पर करारा तमाचा है. राज्य सरकार को अविलंब कठोर कार्रवाई करनी चाहिए.

घटना को लेकर भाजपा विधायक ने सरकार पर साधा निशाना

स्पेनिश महिला से गैंगरेप के मामले में भाजपा विधायक अनंत ओझा का कहना है कि यह घटना प्रदेश पर एक धब्बा है. यहां कानून व्यवस्था बिगड़ रही है. यहां विदेशी भी सुरक्षित नहीं हैं. पुलिस को इस मामले में जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और सरकार को भी इसका संज्ञान लेना चाहिए. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ सख्त कदम उठाने चाहिए. यह सरकार पूरी तरह से विफल रही है.

Related Articles

Leave a Reply