छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

अर्जुनी शराब भट्टी का विरोध कर रही महिलाओं को लेकर अकलतरा विधायक जिला कलेक्टर से मिले

जांजगीर-चांपा@मानस-वार्ता।
अर्जुनी शराब भट्टी का विरोध कर रही महिलाओं को लेकर अकलतरा विधायक जिला कलेक्टर से मिले। जिला कलेक्टर ने आश्वासन दिया है कि इस विषय में विचार करेंगे। पिछले 40 दिनों से अर्जुनी शराब भट्टी का विरोध कर रही महिलाओं ने आज फिर अकलतरा विधायक सौरभ सिंह के नेतृत्व में जिला कलेक्टर तारण सिन्हा से मिलकर अपनी समस्या बतायी और शराब भट्टी बंद कराने का आग्रह तथा निवेदन किया। इस विषय में विधायक सौरभ सिंह ने भी आंदोलन महिलाओं का समर्थन किया और कलेक्टर को शराब भट्टी बंद कराने का आग्रह किया है महिलाओं और विधायक सौरभ सिंह के इस मां पर कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने महिलाओं के इस आग्रह पर विचार करने का आश्वासन दिया है। विदित हो कि अकलतरा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम अर्जुनी की महिलाओं का यह आंदोलन जिले में चर्चा का विषय है। महिलाओं के अनवरत चालीस दिनों तक चलने वाले इस आंदोलन को देखते हुए अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने उन्हें अपना समर्थन देते हुए शराब भट्टी बंद कराने की मांग करने जिला कलेक्टर से मिले।
महिलाओ की हो रही है तबीयत खराब- ठंड का मौसम शुरू हो गया है और खुले आसमान के नीचे सिर्फ एक पोलीथीन को तंबू बना कर रात नौ बजे तक बैठना महिलाओं के स्वास्थ्य को नुक़सान पहुंचा रहा है । कुछ पचास उपर की महिलाओं को ब्लड प्रेशर बढऩे की शिकायत हो रही और चारों ओर खेत होने से सांप बिच्छुओं का खतरा भी है लेकिन शासन का इन महिलाओं पर ध्यान नहीं देना आश्चर्य का विषय है ।
महिलाओं को जिला कलेक्टर ने दिया गुलदस्ता-कलेक्टर ने इस विषय में चर्चा के दौरान शराब भट्टी बंद नहीं करा पाने के संबंध अपने तर्क रख रहे थे तब महिलाएं भी अपनी जिद पर अड़ी हुई थी तब इस माहौल को हल्का करने के लिए अचानक ही जिला कलेक्टर ने महिलाओं को मुस्करा कर गुलदस्ता दिया लेकिन महिलाओं ने भी गुलदस्ता लेने में आनाकानी की तब अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने भी महिलाओं को गुलदस्ता लेने का आग्रह किया और जिला कलेक्टर ने महिलाओं को मनुहार कर गुलदस्ता दिया। इस दृश्य को देखकर वहां उपस्थित सभी लोगों में हंसी की लहर दौड़ पड़ी ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *