देश

ममता राज में हैवानियत की हद हो गई…कोलकाता रेप कांड पर बोले रविशंकर प्रसाद

नई दिल्ली

कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप-हत्या के बाद लोगों का गुस्सा गुस्सा फूट पड़ा है. देश भर के डॉक्टर नराजगी जाहिर कर रहे है. इन सब के बीच बीजेपी एमपी रविशंकर प्रसाद ममता बनर्जी पर हमलावर नजर आए. उन्होंने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सवाल खड़े करते हुए कहा, ममता जी,आपके राज में बंगाल में क्या हो रहा है? एक महिला डॉक्टर के साथ रेप हुआ, हैवानियत की हद हो गई. आज देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर हैं. आपकी सरकार में तो हम जानते ही हैं कि चुनाव के वक्त विपक्ष का क्या हाल होता है. बंगाल में जो हो रहा है, वह सरकारी आतंक का भयावह सच है.

दरअसल, कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक ट्रेनी महिला डॉक्टर की शुक्रवार सुबह को मृत पाई गई थी. महिला मेडिकल कॉलेज में ही पीजी सेकंड ईयर की स्टूडेंट थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पीड़ित डॉक्टर के साथ रेप किया गया, रेप के बाद आरोपी ने उसे मौत के हवाले कर दिया.

ममता बनर्जी का बयान आया सामने
इन सबके बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा की पुलिस आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करे. अगर पुलिस रविवार तक आरोपियों को नहीं पकड़ पायी, तो इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाएगा. साथ ही रेजिडेंट डॉक्टर के गुस्से और मांग को जायज बताया है.

देश भर में हो रहा विरोध प्रदर्शन
देश के भीतर लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहा है. दिल्ली से लेकर कोलकाता तक के डॉक्टर सड़क पर है. दिल्ली एम्स के डॉक्टरों ने भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है. डॉक्टर ने एम्स के बाहर रोड भी ब्लॉक कर दिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली के डीसीपी नॉर्थ अभिषेक गुप्ता ने कहा ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल में आने वाले सभी लोगों के नाम अब रजिस्टर में दर्ज किए जाएंगे. एम्स के अलावा आरएमएल, सफदरजंग, लेडी हार्डिंग जैसे अस्पताल में रेजिडेंट डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन का असर सीधा ओपीडी में आए मरीजों पर पड़ेगा. आज से इमरजेंसी को छोड़कर सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स किसी भी डिपार्टमेंट में काम नहीं करेंगे.

जांच के लिए सात सदस्यीय टीम का गठन
कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के अनुसार 7 सदस्यीय एसआईटी गठित की है. साथ ही परिवार और रेजिडेंट डॉक्टरों की कोई मांग है तो उनका स्वागत है. गोयल ने कहा कि आरोपियों को कड़ी सजा मिले. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पहले ही रेप और हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply