छत्तीसगढ़रायपुर

बेटी के जन्म पर FD कराएगी नगर निगम, मिलेंगे लाखों रूपए

रायपुर. रायपुर नगर निगम एमआईसी में एक प्रस्ताव लाने की तैयारी में है. जिसके तहत शासकीय अस्पताल में जन्म लेने वाली बीपीएल परिवार की बेटी के नाम से फिक्स डिपाजिट कराने की योजना है. इसमें बेटी को 18 साल की उम्र के बाद लाखों रूपए मिलने वाले है.

रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि नगर निगम शासकीय अस्पताल में जन्म लेने वाली बेटियों के नाम पर 20 हजार रूपए डिपाजिट करने की तैयारी में है. इसके लिए अभी निगम के अधिकारी और एमआईसी सदस्यों के अलावा बैंक के लोगों से भी बातचीत करने की तैयारी है.

महापौर ने कहा कि बैंक के लोगों से बातचीत करने के बाद सबसे ज्यादा रिटर्न जिस योजना के तहत मिलेगा वो बेटियों को दिलाने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले दिनों जो शैक्षणिक टूर पर वो पार्षदों के साथ गए थे वहां से उन्हें ये योजना का ख्याल आया. उन्होंने कहा कि वे भी बेटियों के पिता है, इसलिए उन्हें ये एहसास है कि बेटियों के पिता की क्या जिम्मेदारी होती है और एक गरीब परिवार के लिए ये राशि कितना महत्वपूर्ण है.

इस मामले में अंतिम फैसला एमआईसी की बैठक के बाद ही आना है. हालांकि इस मामले में नगर निगम के अधिकारियों ने रणनीति बनानी शुरू कर दी है.

Related Articles

Leave a Reply