Advertisement
छत्तीसगढ़

‘यह इतिहास की सबसे बड़ी दुर्घटना’ सीएम भूपेश बघेल ने दिया मदद का भरोसा

रायपुर

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा में हुई रेल दुर्घटना पर दुख जताया। उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात कर उन्हें राज्य की ओर से हर संभव मदद उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया। छत्तीसगढ़ के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुई रेल दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ईश्वर से दुर्घटना में मारे गए यात्रियों की आत्मा की शांति और घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। अधिकारियों के मुताबिक, बघेल ने शनिवार सुबह ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से फोन पर बात की। भूपेश बघेल ने रेल हादसे पर गहरा दुख जताते हुए अपनी संवेदना प्रकट की। अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने पटनायक से कहा कि ओडिशा को छत्तीसगढ़ की तरफ से हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग दुख की इस घड़ी में पीड़ितों के साथ खड़े हैं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

इतिहास की सबसे बड़ी घटना
भूपेश बघेल ने कहा कि यह इतिहास की सबसे बड़ी दुर्घटना है। मैं मृतक परिवारों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। मैंने ओडिशा के मुख्यमंत्री से बात की है। छत्तीसगढ़ सरकार उन्हें हर संभव सहायता को करने को तैयार है। सीएम भूपेश बघेल ने दुर्घटना में दिवंगत जनों की आत्मा को ईश्वर शांति दे। घायलों के स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ। ईश्वर सबके परिजनों को हिम्मत दे।

हादसे में 261 लोगों की मौत
बता दें कि ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से जुड़े रेल हादसे में 261 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं। हादसे के बाद से रेलवे ने 48 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं। जबकि 39 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। फिलहाल राहत और बचाव कार्य जारी है।

Related Articles

Leave a Reply