Advertisement
छत्तीसगढ़

पिकप से टक्कर के बाद धीरे से लुढ़क गई बस, पिकप चालक की मौत, बस यात्री पूरी तरह सुरक्षित

अंबिकापुर

अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर उदयपुर के ग्राम दावा के समीप निर्माणाधीन पुलिया के पास बस व पिकप में टक्कर हो गई। दुर्घटना के बाद अनियंत्रित हुई बस सड़क किनारे लुढ़क गई। दुर्घटना में पिकप चालक की मौत हो गई।पिकप में सवार एक व्यक्ति को गंभीर चोट आई है। बस में सवार सभी यात्री पूरी तरह से सुरक्षित है।मध्यरात्रि के बाद हुए दुर्घटना के बाद बस में यात्रा कर रहे लोग दूसरे बसों में बैठकर गंतव्य के लिए रवाना हो गए है।

जानकारी के अनुसार रायपुर से नवीन कंपनी की बस यात्रियों को लेकर अंबिकापुर आ रही थी। इधर उदयपुर की ओर से पिकप शिवनगर जा रही थी। रात लगभग दो बजे ग्राम दावा के समीप निर्माणाधीन पुलिया के पास बस और पिकप में टक्कर हो गई। तेज गति के कारण अचानक सड़क पर बैल आ जाने के कारण हादसा हुआ। बैल को बचाने के चक्कर मे दोनों वाहन के चालक ने जिधर स्टेयरिंग घुमाई उधर से निकलना संभव नहीं हुआ।

दोनों वाहन आपस में टकरा गए। टक्कर से बस यात्रियों की नींद खुल गई।जब तक वे कुछ समझ पाते धीरे से बस वहीं पर सड़क किनारे लुढ़क गई। यात्रियों में चीख -पुकार मच गई। सूचना मिलते ही उदयपुर से पुलिस टीम तथा एंबुलेंस लेकर स्वास्थ्य कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। दुर्घटनाग्रस्त पिकप डीवी कंपनी के अधीन संचालित थी।पिकप चालक सौरभ (22) नारायणपुर रामानुजनगर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

कंपनी के सुपरवाजर केशव गुप्ता (22) नवानगर दरिमा को उदयपुर में प्राथमिक अस्पताल के बाद मेडिकल कालेज अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।उसे गंभीर चोट आई है। दुर्घटना में बस में सवार सभी यात्री सुरक्षित थे। बस आराम से एक पेड़ से टकराते हुए धीरे से लुढ़क गई थी। इस कारण यात्रियों को संभालने का मौका मिल गया था। कुछ यात्रियों को हल्की चोट आई थी।

सभी यात्री बस से सुरक्षित निकल कर मुख्य सड़क पर आ गए थे रायपुर और बिलासपुर से आने वाली दूसरे बसों में बैठकर सभी यात्री अपने अपने गंतव्य के लिए रवाना हो गए हैं। दुर्घटना कारित बस का चालक घटनास्थल से फरार हो गया था। अंबिकापुर-बिलासपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पड़ने वाले गांव और नगरीय इलाके में वर्षा के दिनों में बड़ी संख्या में मवेशियों को छोड़ दिया जाता है। सीमेंट-कांक्रीट की सूखी सड़क पर मवेशियां बैठी रहती है।इस कारण भी छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं अक्सर होती है।

Related Articles

Leave a Reply