Advertisement
छत्तीसगढ़

बड़ी खबर: एमपी- छत्तीसगढ़ सीमा पर कार से मिले नकद 40 लाख रुपये, एमसीबी पुलिस ने जब्त की राशि

अंबिकापुर

मध्यप्रदेश- छत्तीसगढ़ की सीमा पर खोंगापानी पुलिस ने बीती रात जांच अभियान के दौरान एक कार से 40 लाख रुपये नकद बरामद किया है। एमसीबी जिले के झगराखांड थाना के तहत खोंगापानी पुलिस बीती रात राष्ट्रीय राजमार्ग 43 में घुटरीटोला बेरियर पर मध्यप्रदेश की ओर से आ रहे वाहनों की जांच कर रही थी। नगदी रकम लेकर आने वाला युवक सूरजपुर का बड़ा व्यवसायी है। नगदी का कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण पुलिस ने रकम को जब्त कर लिया है।

झगराखांड थाना प्रभारी प्रद्युमन तिवारी ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एमसीबी एसपी सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सीमा पर वाहनों की जांच का अभियान चलाया जा रहा है। बीती रात खोंगापानी चौकी प्रभारी मनीष तिवारी के नेतृत्व में पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश की ओर से आ रही वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान अनूपपुर मध्यप्रदेश की ओर से आ रही कार को रोककर जांच की गई तो कार में प्लास्टिक के बोरे में 40 लाख रुपये नगद मिले।

कार सवार अभिषेक गोयल पिता घनश्याम दास गोयल (41) निवासी सूरजपुर नगदी रकम को लेकर कोई दस्तावेज नहीं दिखा सका। पुलिस ने नगद 40 लाख रुपये जब्त कर लिया है। एवं अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। नगद जब्ती की सूचना आयकर विभाग को दी जा रही है।

व्यापारियों से वसूली की है रकम-

सूरजपुर निवासी अभिषेक गोयल बड़े व्यापारी हैं और उनका रोलिंग मिल एवं राइस मिल है। उनका कारोबार मध्यप्रदेश के अनूपपुर, शहडोल, उमरिया तक फैला हुआ है। अभिषेक गोयल ने पुलिस को बताया कि उक्त रकम वे व्यापारियों को दिए गए सामानों की वसूली का है। हालांकि वे पुलिस को बड़ी नगदी रकम का कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके, जिसके कारण राशि जब्त की गई है।

Related Articles

Leave a Reply