Advertisement
देश

कुल्लू: पैराग्लाइडिंग करते समय खुली सेफ्टी बेल्ट, 250 मीटर ऊंचाई से गिरने से तेलंगाना की युवती की मौत, पायलट गिरफ्तार

कुल्लू

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पैराग्लाइडर से गिरने से तेलंगाना की एक युवती की मौत हो गई। यह हादसा रविवार को हुआ। बताया जा रहा है कि युवती के पैरग्लाइडर की सेफ्टी बेल्ट खुल गई जिससे वो करीब 250 मीटर की ऊंचाई से गिर गई। पैराग्लाइडर से गिरने के बाद वो एक मकान की छत पर गिरी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। य़ुवती की मौत के बाद डोभी पैराग्लाइडिंग साइट पर अगले आदेशों तक प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं पुलिस ने पैराग्लाइडर के पायलट को गिरफ्तार कर लिया है।

शुरुआती जांच में बताया चला है कि पायलट युवती को सुरक्षा बेल्ट ठीक से नहीं लगा पाया था। कुल्लू की पर्यटन अधिकारी सुनैना शर्मा ने बताया कि च में पता चलता है कि मानवीय त्रुटी के कारण यह दुर्घटना हुई। उन्होंने कहा कि पैराग्लाइडिंग के लिए जगह और उपकरण ठीक थे, पायलट पंजीकृत था और मौसम संबंधी कोई समस्या नहीं थी। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग गतिविधियों को निलंबित कर दिया गया है। भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर पायलट को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के भी आदेश दिये गए हैं।

तेलंगाना की रहने वाली थी युवती
मृतक युवती की पहचान 26 वर्षीय नव्या के रूप में हुई है। वो अपने पति पी साई मोहन के साथ मकान नंबर 173 शिल्पा बी रुंदावना कालोनी जहीराबाद जिला सांगा रीडी तेलंगाना में रहती थी। वो यहां अपने पति के साथ घूमने के लिए आई थी। इसी दौरान उसने पैराग्लाडिंग करने की सोची। लेकिन उसे क्या पता था उसके साथ ये हादसा हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply