Advertisement
छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

जांजगीर: हिंदू देवी देवताओं को अपमानित करने वाला कथित पास्टर हुआ गिरफ्तार, धारा 295 के तहत की गई कार्यवाही

ईसाई लोगो ने कहा झूठा आरोप लगाता गया

जांजगीर चांपा
जिले के नगर पालिका वार्ड नंबर 25 के अमरैया पारा मे बामिया पूर्ति के द्वारा हिंदू धर्म के देवी देवता को अपमानित कर हिंदू धर्म के भाई बहनों को अपनाने ईसाई धर्म में शामिल होने के लिए माइक से प्रचार प्रसार किया जा रहा था। जिसकी शिकायत वार्ड नंबर 25 के रहने वाले ग्राम पंचायत सचिव शिव कुमार साहू ने सिटी कोतवाली थाने में की गई।जिसपर कार्यवाही करते हुए पास्टर बामिया पूर्ति को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है,वही बैनर पोस्टर पुस्तके और पानी, सरसो तेल की बोतल को जब्त किया गया है।

मिली जानकारी अनुसार,वार्ड नंबर 25 निवासी शिव कुमार साहू ने बताया की वह सुबह अपने घर में था। बामिया पूर्ति नाम का व्यक्ति पास्टर पादरी घर में टेंट और लाउड स्पीकर लगाया हुआ था। ईसाई धर्म का प्रचार प्रसार करते हुए,100-150 संख्या में हिंदू धर्म के भाई बहनों को एकत्रित कर ईसाई धर्म को अपने की बात कह रहा था। वही हिंदू धर्म की देवी देवता को छोड़ कर ईसाई धर्म ग्रहण कर प्रचार प्रसार करने की बात माइक से कह रहा था। हिंदू देवी देवता किसी प्रकार की दुख दर्द को दूर नहीं कर सकते है हमेशा परेशानियां रहती है हिंदू देवी देवता कुछ नही कर सकते ईसाई धर्म कल्याण का रास्ता है। ईसाई अपनाने से जीवन सारे दुख दर्द दूर हो जाते है। इस तरह से हिंदू देवी देवता का अपमानित कर रहा था जिसे सुनकर आस पास के सामाजिक हिंदू भाइयों के साथ मिलाकर बामिया पूर्ति के पास गए और हिंदू देवी देवताओ को अपमानित नही करने की बात कही साथ ही अपने धर्म का मानने की बात कही। जिससे बामिया पूर्ति और बाहर से आए लोग नाराज होकर धाका,मुक्की कर गली गलौच करते हुए खुद से घरेलू सामान और कुर्सियों को तोड़फोड़ कर देगे और अनेक प्रकार से धमकी देने लगे जिससे हमारे ऊपर किसी प्रकार की अपराधिक मामला दर्ज ना हो कहकर वापस घर आ गए।

जहा सिटी कोतवाली थाने धर्मांतरण और देवी देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने की शिकायत की गई। जिसपर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और बानिया पूर्ति को पुलिस हिरासत में लेकर सिटी कोतवाली पहुंची,जिससे लेकर मसीही समाज के लोग बड़ी संख्या में सिटी कोतवाली पहुंची। वही उन्हों ने पास्टर बामिया पूर्ति पर लगाए गए आरोपों को झूठा होने की बात कही।

थाना प्रभारी प्रवीण कुमार द्विवेदी ने कहा की शिव कुमार साहू ने शिकायत दर्ज कराई की वार्ड नंबर 25 अमरैया पारा का रहने वाला बामिया पूर्ति हिंदू देवी देवताओं का माइक से अपमानित कर रहा है और हिंदू भाइयों बहनों को ईसाई धर्म अपनाने की बात कह रहा है। जिसपर आरोपी बामिया पूर्ति के खिलाफ धारा 295 A, छत्तीसगढ़ स्वतंत्रता अधिनियम की धारा 4 के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply