Advertisement
देश

कल दिल्ली में होगी INDIA ब्लॉक की मेगा रैली! इन रास्तों पर लग सकता है जाम, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

नई दिल्ली

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आगामी 31 मार्च को रामलीला मैदान में होने वाली इंडिया ब्लॉक रैली को लेकर एक ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. इंडिया ब्लॉक रैली सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक चल सकती है. ऐसे में यातायात सुचारू ढंग से चल सके और लोगों को आवागमन में असुविधा का सामना ना करना पड़े इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया गठबंधन रैली का आयोजन कर रहा है.

ये रास्ते रहेंगे प्रभावित
ट्रैफिक एडवाइजरी में शहरभर की प्रमुख सड़कों और जंक्शनों को लेकर रूपरेखा तैयार की गई है, जिससे यातायात की आवाजाही संभावित रूप से प्रतिबंधित होगी. इस आयोजन के कारण रणजीत सिंह फ्लाईओवर, विवेकानन्द मार्ग, जेएलएन मार्ग और चमन लाल मार्ग सुबह से दोपहर तक प्रभावित रहेंगे. इसके अलावा राजघाट चौक, मिंटो रोड और आसपास के अन्य क्षेत्रों जैसे प्रमुख यातायात जंक्शनों पर महत्वपूर्ण बदलाव प्रभावी होने की उम्मीद है.

ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नागरिकों से पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसे की मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है. पुलिस ने यह सुझाव हमदर्द चौक पर कारों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्धता और कार्यक्रम के दौरान जेएलएन मार्ग पर बसों के गैर-संचालन के मद्देनजर दिया है. हालांकि, बसों और कारों के आवागमन को प्रबंधित करने के लिए राजघाट पावर हाउस रोड और वेलोड्रोम रोड पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है.

नियमित यात्रियों के लिए विशेष रूप से आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे जैसे महत्वपूर्ण परिवहन केंद्रों की तरफ जाने वाले यात्रियों के लिए ये ट्रैफिक एडवाइजरी काफी जरूरी है, ताकि वे बिना किसी असुविधा के अपने गंतव्य तक पहुंच सकें.

बता दें कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद इंडिया गठबंधन 31 मार्च को रामलीला मैदान में महारैली करने वाला है. इस रैली के लिए चुनाव आयोग और दिल्ली पुलिस ने भी अनुमति दे दी है. हालांकि, इस पूरे कार्यक्रम के दौरान लोगों को सख्ती से ट्रैफिक एडवाइजरी को फॉलो करने की सलाह दी गई है.

Related Articles

Leave a Reply