Advertisement
छत्तीसगढ़

बस्तर में पीएम मोदी के दौरे से पहले नक्सलियों ने लाल की नारायणपुर की धरती, सरेंडर नक्सली की हत्या

नारायणपुर

पीएम मोदी के बस्तर दौरे से पहले नक्सलियों ने नारायणपुर में बड़ा खूनी खेल खेला है. छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक सरेंडर नक्सली की हत्या कर दी. नक्सलियों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है. हत्या की पुष्टि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने की है.

नारायणपुर से परिवार से मिलने गांव आया था सरेंडर नक्सली: मृतक अजीत उर्फ घरसू कोर्राम एक दिन पहले अपने परिजनों से मिलने छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के तुरुसमेटा गांव गया हुआ था. इसी दौरान मौका पाकर शुक्रवार सुबह स्मॉल एक्शन की टीम मृतक के घर पहुंची और उसे अगवा कर गांव से कुछ दूर ले गए. इसके बाद धारदार हथियार से उसकी हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि इस घटना को नक्सलियों ने सुबह 5 से 6 बजे के बीच अंजाम दिया है. घटना के बाद परिजनों व आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

इलाके में सर्चिंग जारी: सूचना मिलते ही सुरक्षाबल के जवानों को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया. जहां पहुंचकर जवानों ने शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा. हत्या के बाद गांव में दहशत का माहौल बन गया है. हालांकि पुलिस के जवान लगातार इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं.

हाल ही में किया था सरेंडर: कुछ दिन पहले ही अजीत ने नक्सली संगठन छोड़ा था और मुख्य धारा में शामिल हुआ था. पुलिस में सरेंडर करने के बाद वह नारायणपुर में रह रहा था. उसे पुलिस ने गांव जाने से मना किया था. जैसे ही मृतक गांव पहुंचा, ताक में बैठे नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी.

8 अप्रैल को पीएम मोदी का बस्तर दौरा: लोकसभा चुनाव 2024 के प्रथम चरण 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा सीट पर चुनाव होने हैं. इसकी तैयारी में भाजपा और कांग्रेस लगी हुई है. पीएम मोदी आदिवासी वोट मांगने 8 अप्रैल को बस्तर आ रहे हैं. पीएम के दौरे से पहले नक्सलियों ने सरेंडर ग्रामीण की हत्या कर इलाके में दहशत फैलाने की कोशिश की है.

Related Articles

Leave a Reply