Advertisement
देश

‘जम्मू-कश्मीर में पहली बार पत्थरबाजी और गोलीबारी चुनावी मुद्दा नहीं’, उधमपुर में बोले पीएम मोदी

उधमपुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उधमपुर के मोदी मैदान में लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर में विकास कार्यों को गिनाते हुए कांग्रेस समेत कई पार्टियों पर निशाना साधा और राम मंदिर का जिक्र किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उधमपुर में यह रैली बीते 10 वर्ष में तीसरी रैली थी, लेकिन चुनावी रैली के आधार पर यह दूसरी चुनावी रैली आयोजित हुई। उन्होंने उधमपुर में पहली चुनावी रैली 28 नवंबर 2014 को बट्टलवालियां स्थित मैदान में की थी। अब इस मैदान को मोदी मैदान कहा जाता है।

10 साल में जम्मू-कश्मीर बदल गया है
पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल के अंदर-अंदर जम्मू कश्मीर पूरी तरह बदल चुका है। सड़क, बिजली, पानी, यात्रा, प्रवास ये सब तो है ही। लेकिन सबसे बड़ी बात है, जम्मू कश्मीर का मन बदला है। निराशा से आशा की ओर बढ़े हैं, जीवन पूरी तरह विश्वास से भरा हुआ है। इतना विकास यहां हुआ है, चारों तरफ विकास हो रहा है।

अब यहां पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं
जम्मू हो या कश्मीर अब यहां रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक और श्रद्धालु आने लगे हैं। ये सपना यहां की अनेक पीढ़ियों ने देखा है और मैं आपको गारंटी देता हूं कि – आपका सपना, मोदी का संकल्प है। आपके सपनों को पूरा करने के लिए हर पल आपके नाम, देश के नाम। विकसित भारत का सपना पूरा करने के…

अब यहां एम्स और आईआईटी बन रहे हैं
पीएम मोदी ने कहा कि अब यहां स्कूल नहीं जलाए जाते, बल्कि स्कूल सजाए जाते हैं। अब यहां AIIMS बन रहे हैं, IIT बन रहे हैं, IIM बन रहे हैं। अब आधुनिक टनल, आधुनिक चौड़ी सड़कें, शानदार रेल का सफर जम्मू कश्मीर की तकदीर बन रहे हैं।

राम मंदिर का मुद्दा 500 साल पुराना
पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू कश्मीर पर्यटन के साथ स्टार्टअप के लिए जाना जाएगा। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना कसते हुए कहा कि कांग्रेस विकास और विरासत विरोधी है। कांग्रेस और उनका पूरा इकोसिस्टम राम मंदिर का विरोध करता रहा। राम मंदिर चुनावी मुद्दा न था, न होगा, ये मुद्दा तो भाजपा के जन्म से पहले का है। यह मुद्दा तो 500 साल पुराना है।

राजनीतिक पार्टियों के बताएं मतलब
मोदी विकसित भारत के लिए विकसित जम्मू कश्मीर के निर्माण की गारंटी दे रहा है। लेकिन कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी, जम्मू कश्मीर को फिर उन पुराने दिनों की तरफ ले जाना चाहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply