Advertisement
रायपुर

सीएम साय के देवेंद्र यादव को लठैत कहने पर मचा बवाल, कांग्रेस ने कहा- “पूरे यादव समाज का अपमान”

रायपुर

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को लठैत कहने वाले बयान पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस ने इस बयान को लेकर सीएम साय सहित भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. कांग्रेस ने इसे यादव समाज का अपमान बताया है और मुख्यमंत्री को यादव समाज से माफी मांगने की मांग रखी है. कांग्रेस ने राजीव भवन में एक पत्रकार वार्ता आयोजित कर यह आरोप लगाया है.

सीएम साय पूरे यादव समाज से माफी मांगे : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के देवेंद्र यादव पर दिए बयान पर पलटवार करते हुए विधायक द्वारिकाधीश यादव ने कहा, “मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने यादव समाज का अपमान किया है. विधायक देवेन्द्र यादव को लठैत कहना, यादव समाज का अपमान है. मेरा मानना है कि साय ऐसा नहीं बोल सकते, उनसे डबल इंजन की सरकार ने यह बयान दिलवाया है.”

“विधायक देवेन्द्र यादव लठैत नहीं, वे यदुवंशी हैं. अपने इस बयान के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय पूरे यादव समाज से माफी मांगे. यदि वे माफी मांगते हैं तो हो सकता है कि उनकी पार्टी में जो आस्था-विश्वास रखते हैं, इसका लाभ उन्हें मिले. नहीं तो प्रजातंत्र में एक ही माध्यम है बटन.” – द्वारिकाधीश यादव, कांग्रेस विधायक

देश को जाति के नाम पर बांटने का आरोप: कांग्रेस विधायक द्वारकाधीश यादव ने आगे कहा, “भारतीय जनता पार्टी ने पहले देश को धर्म के नाम पर बांटा और अब जाति के नाम पर बांट रही है. कई जातियों को अपमानित किया जा रहा है. चरणबद्ध तरीके से सभी का अपमान किया जा रहा है. किसानों का भी अपमान किया गया है. सत्ता के अहंकार में वे लोग कुछ भी बोल रहे हैं. 400 पर का नारा दे रहे हैं. भाजपा यह समझ चुकी है कि हम प्रजातांत्रिक तरीके से सत्ता में वापस नहीं आ सकेंगे.”

सीएम साय ने क्या कहा था? : हाल ही में बिलासपुर में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने देवेंद्र यादव को लेकर बयान दिया था. सीएम साय ने कहा, “कांग्रेस में संसद के प्रत्याशी बड़े-बड़े लैठैत हैं. आपके बिलासपुर का कांग्रेस प्रत्याशी भी बड़ा लठैत है.” उनके इसी बयान को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है. कांग्रेस ने बीजेपी पर यादव समाज के अपमान का आरोप लगाया है.

Related Articles

Leave a Reply