Advertisement
बिलासपुर

“हैलो..आपके क्रेडिट कार्ड पर बोनस प्वाइंट आया है..” कहा और खाते से लाखों रुपए हो गए पार

बिलासपुर

जिले में एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया है. बोनस प्वाइंट मिलने का झांसा देकर अज्ञात ठगों ने उसके क्रेडिट कार्ड की पूरी जानकारी ले ली. जिसके कुछ देर बाद पीड़ित के अकाउंट से करीब 1 लाख 28 हजार 641 रुपए ठगों ने पार कर दिए. ठगी का पता चलते ही पीड़ित ने पचपेड़ी पुलिस थाना में केस दर्ज कराया. पुलिस पूरे केस की जांच कर आरोपी की पतासाजी कर रही है.

क्रेडिट कार्ड में बोनस मिलने का दिया झांसा: जानकारी के मुताबिक, पचपेड़ी के रहने वाले दिलीप कुमार बर्मन खेती किसानी का काम करता है. रोज की तरह वह 10 अप्रैल को दोपहर 3 बजे घर पर आराम कर रहा था. तभी अनजान नंबर से उसके मोबाइल पर एक फोन आया. सामने वाले ने खुद को क्रेडिट कार्ड डिपार्टमेंट का कर्मचारी बताया और युवक से बोनस प्वाइंट मिलने की जानकारी दी. युवक ने लालच में आकर सभी तरह की जानकारी कॉलर को दे दी.

लाखों रुपए अकाउंट से किए पार : कुछ देर बाद पीड़ित युवक दिलीप के क्रेडिट कार्ड से 98 हजार 641 रुपए और सेविंग अकाउंट से ₹30 हजार पार हो गए. मोबाइल में रुपए कटने का मैसेज देखकर युवक के होश उड़ गए. इसके बाद तत्काल उसने थाना में इसकी शिकायत दर्ज कराई.

“पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम जलसों में दिलीप कुमार के पास अज्ञात नंबर से फोन आया. जिसने बोनस प्वाइंट मिलने का झांसा देकर उसके क्रेडिट कार्ड का ओटीपी ले लिया और फिर उसके कुछ देर बाद खाते से रकम कट गया. शिकायत पर केस दर्ज कर जांच में लिया है.” – ओपी कुर्रे, टीआई, पचपेड़ी थाना

अलर्ट करने के बावजूद लोग कर रहे गलतियां : ऑनलाइन ठगी रोकने पुलिस और बैंक से लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है. इसके बावजूद लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं. यहां तक कि बैंक और प्रशासन समय समय पर अज्ञात लोगों को कोई भी जानकारी साझा नहीं करने की चेतावनी भी देती रही है. मोबाइल में जागरूकता संदेश मैसेज से भेजा जाता है. इन सब के बाद भी लोग गलती दोहराते जा रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply