Advertisement
छत्तीसगढ़

एक लाख के इनामी समेत 9 नक्सली गिरफ्तार, हत्या, फायरिंग, IED ब्लास्ट की घटना में थे शामिल

बीजापुर

जिले में पुलिस जवानों को फिर एक बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने एक लाख के ईनामी समेत 9 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि इन नक्सलियों पर हत्या, फायरिंग, आईईडी ब्लास्ट, रोड काटने, पाम्पलेट लगाने जैसे कई गंभीर आरोप हैं.

बता दें कि बीजापुर समेत सभी नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा बलों की ओर से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज थाना बासागुड़ा के जवान, कोबरा 210, सीआरपीएफ 168 बटालियन व 229 बटालियन की संयुक्त टीम अलग-अलग थानों से पुसबाका जंगल व टेकमेटला के जंगलों पर सर्चिंग के लिए निकली थी. इस दौरान पुलिस को देख ये नक्सली जंगलों में छिपते और भागते नजर आए. इस दौरान पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए एक लाख के इनामी सहित 9 नक्सलियों को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया.

पुलिस ने नक्सलियों के पास से टिफिन बम, इलेक्ट्रिक वायर, बैटरी, स्पाइक, स्पीलिंटर, जिलेटिन, कार्डेक्स वायर, प्रतिबंधित माओवादी संगठन के पाम्पलेट और बैनर बरामद किया है. जानकारी के मुताबिक, सभी नक्सली संगठन में सक्रिय थे. इन सभी के खिलाफ थाना बासागुड़ा, उसूर एवं तर्रेम में वैधानिक कार्रवाई के बाद न्यायिक रिमांड पर न्यायालय में पेश किया गया है.

Related Articles

Leave a Reply