Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

असिस्टेंट लोको पायलट के 3937 पदों पर भर्ती,  10वीं पास और ITI होना अनिवार्य 

बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन की महाप्रबंधक नीनू इटियेरा के अनुसार आने वाले समय में असिस्टेंट लोको पायलट के 3 हजार 937 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए स्वीकृति मिल गई है। रेलवे बोर्ड RRB के माध्यम से नियुक्तियां की जाएगी। इसकी प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। इसके लिए 10वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। ITI होना अनिवार्य है। 

उन्होंने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड से बिलासपुर जोन के 3973 असिस्टेंड लोको पायलट के रिक्त पदों को भरने स्वीकृति मिल चुकी है। पहले चरण में 1192 पदों में भर्ती की प्रक्रिया अतिशीघ्र प्रारंभ करेंगे। बता दें कि इन पदों में आवेदन के लिए मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन (10वीं) / एसएसएलसी, आइटीआई अनिवार्य है।

उन्होंने रनिंग स्टाफ की समस्या और रिक्त पदों को लेकर स्थिति स्पष्ट की। महाप्रबंधक नीनू इटियेरा ने बिलासपुर जोन की उपलब्धियां गिनाई। उन्होंने कहा कि रेलवे जोन में सुरक्षा और संरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर डवलपमेंट पर तेजी से काम किया जा रहा है। GM इटियेरा ने कहा कि जोन के रनिंग स्टाफ की ड्यूटी टाइम और रेस्ट को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। रेलवे के लोको इंस्पेक्टर प्रत्येक लोको पायलट की ड्यूटी को ध्यान में रखते हैं। यहां तक उनके आराम सहित अन्य सुविधाओं को लेकर उनके परिवार के लोगों से भी काउंसिलिंग की जाती है। रनिंग स्टाफ के मामले में हम गंभीर है। 

Related Articles

Leave a Reply