छत्तीसगढ़

बीजापुर विधायक बाढ़ में ट्रैक्टर चलाकर नाला पार करने लगे! फिर जो हुआ…

जगदलपुर/बीजापुर। बुधवार से हो रही लगातार बारिश से नेशनल हाईवे 63 में जाम की स्थिति बनी रही। इस दौरान बाढ़ में बीजापुर विधायक विक्रम मंडावी 
भी फंसे रहे, काफी देर तक फंसे रहने के बाद उन्होंने ट्रैक्टर से नाला पार करने का जोखिम उठाया और खुद ट्रैक्टर चलाते हुए कुछ लोगों के साथ किनारे पहुंचे। ऐसा बताया जा रहा है कि श्री मंडावी किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले थे। 

जांगला टीआई दीपक ठाकुर ने बताया कि,  बारिश की वजह से जांगला नाला में पानी भर गया, जिस वजह से बीजापुर और जगदलपुर के बीच आवागमन बाधित हो गया है। इस बरसाती नाले में पानी भर जाने से सैकड़ों गाड़ियां फंसी हुई थी। गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में अब तक बीजापुर जिले में सर्वाधिक बारिश हुई है। 1 जून से 15 जुलाई तक बीजापुर जिले में 410. 7 मिमी बारिश दर्ज की गई। यहां लगातार बारिश से जाम के हालात हैं। यहीं पर सैकड़ों यात्री तीन घंटे तक फंसे हुए थे। इस भीड़ में विक्रम मंडावी भी थे, जिन्होंने खतरा उठाकर नाला पार कर लिया। वैसे, तीन घंटे के बाद बाढ़ का पानी सड़क से उतरने के बाद आवाजाही शुरू हो सकी। 

डूब गया रपटा 

 लगातार बारिश से चेरपाल रपटा डूब गया और आवागमन बाधित हो गया, इसमें सैकड़ों वाहन व यात्री फंस गए। बताया जा रहा है कि बीती रात से पूरे जिले में लगातार बारिश हो रही थी। बारिश के चलते गंगालूर को जोड़ती सड़क में चेरपाल रपटा पर पानी चढ़ गया। जिसके चलते तीन घंटे तक मार्ग अवरुद्ध रहा।

एंबुलेंस भी फंसी

बारिश के कारण बीजापुर का तीन घंटे तक पूरे संभाग से सम्पर्क टूट गया था। बीजापुर से जगदलपुर जा रही यात्री बसों के अलावा एम्बुलेंस भी जांगला नाले के पास फंसी रही। बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस यात्रियों को पानी उतरने तक आवागमन करने से रोके रही, जिन्हें पानी कम होने के बाद रवाना किया गया।

Related Articles

Leave a Reply