छत्तीसगढ़

बीएमएस श्रम संगठन ने एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में पार किया 4 अंकों का आंकड़ा; बीएमएस एचएमएस 1545 से फिसलकर 1380 पर

मनोज राजवाड़े

सुरजपुर — एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में विगत 15, 16 व 20 जुलाई 2024 को हुए सदस्यता सत्यापन में भारतीय मजदूर संघ(बीएमएस) ने विगत 08 वर्षों उपरांत आखिरकार 4 अंकों के आँकड़े को प्राप्त करते हुए 1094 की सदस्यता प्राप्त की है।

संगठन ने दिया श्रेय

श्रम संगठन बीएमएस के पदाधिकारियों ने 4 अंको के आंकड़े को प्राप्त करने का सर्वप्रथम पूरा श्रेय क्षेत्र के उन कर्मचारी बंधुओं, माताओं, बहनों को दिया है और बताया है इनके आशीर्वाद के बदौलत भारतीय मजदूर संघ की ये बढ़त संभव हो सकी।

वर्ष 2023 में एचएमएस और बीएमएस श्रम संगठन के बीच रहा था 620 का अंतर

विगत वर्ष 2023 में एचएमएस व बीएमएस श्रम संगठन का एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में 620 से अधिक का अंतर हुआ करता था वो सिमटकर महज 280 तक रह गया है।

बीएमएस श्रम संगठन के कार्य शैली से प्रभावित होकर अन्य संगठन के श्रमिक हो रहें शामिल

बीएमएस श्रम संगठन की कार्यशैली व अचार विचार से प्रभावित होकर एसईसीएल भटगांव क्षेत्र के श्रमिक जो अन्य संगठन में शामिल है वो लगातार तीव्र गति क्षेत्र के श्रमिक श्रम संगठन बीएमएस में शामिल हो रहे है।

2025 की सदस्यता सत्यापन में बीएमएस होगा प्रथम – दिलीप मंडल

एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में समाप्त हुए श्रमिक सदस्याता सत्यापन में प्रभावी रूप से योगदान देने वाले बीएमएस के श्रमिक नेता दिलीप मंडल ने कहा कि क्षेत्र में भारतीय मजदूर संघ की सदस्यता वृद्धि का प्रमुख कारण संजय सिंह कंपनी सुरक्षा समिति सदस्य की स्वक्ष व बेदाग छवि और कुशल नेतृत्व के कारण और साथ ही जगन्नाथ शर्मा, प्रताप सिंह मरावी, पवन वर्मा, सुरजन प्रजापति, संतोष तिवारी, अविनाश ढोबले, आशीष श्रीवास्तव, सालिक राम, संधारी राम राजवाड़े, जितेंद्र पांडेय, हरजीत सिंह, शिव व्रत सिंह, राजेन्द्र सिंह, सुजीत मिंज, विनोद प्रसाद, तुलसी व अन्य प्रमुख पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की लगनशीलता व कर्मठता रहा जिसके कारण आज एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में एक मजबूत स्थिति में खड़ी हुई है और वह दिन दूर नहीं की आने वाले वर्ष में बीएमएस श्रम संगठन एसईसीएल भटगांव क्षेत्र में नंबर वन होगा।

Related Articles

Leave a Reply