बिलासपुर

सब्जियों की कीमत में आई कमी, टमाटर का भाव अब भी आसमान पर

बिलासपुर

बिलासपुर में सब्जी की कीमत हुई कमबिलासपुर: पूरे छत्तीसगढ़ में मानसून आते ही सब्जियों की कीमत में बढ़ोतरी हुई. हालांकि अब थोक मार्केट में सब्जी की कीमत कम हो गई है. बाजार में इस समय सब्जी की कीमत पहले की तुलना में काफी कम है. बिलासपुर में इस समय सभी सब्जियों की कीमत पहले से 15-20 रुपए कम हुई है. हालांकि टमाटर का भाव अभी भी बढ़ा हुआ है. मानसून की दस्तक के साथ ही यानी कि पिछले डेढ़ माह से सब्जियों की कीमत में बढ़त देखने को मिल रही थी. हालांकि अब सभी सब्जियों के दाम कम हुए हैं. बिलासपुर के थोक सब्जी मंडी में सब्जियों के कीमत पहले से काफी कम हुए हैं. दरअसल, हरी सब्जियां शहर के आसपास के क्षेत्र मंगला, दूरीपारा, दोमुहानी, सिंदरी कछार और बिल्हा क्षेत्र से आ रही है, जिससे सब्जियों की आवक ने बाजार में इसकी कीमत कम कर दी है. सब्जियों के दाम कम होने से महिलाओं की चिंता कम हो गई है.

बाजार में इस समय शहर के आसपास के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों की सब्जियां भी आने लगी है. यही कारण है कि सब्जियों की कीमतों में गिरावट आ गई है. इससे पहले मानसून की शुरुआत में ही बारिश की वजह से सब्जियों की खेती खराब हो गई थी और जड़े सड़ गई थी इस वजह से सब्जियों की कीमत बढ़ गई थी. हालांकि टमाटर अभी लोकल नहीं आया है. यही वजह है कि टमाटर की कीमत बढ़ी हुई है.

टमाटर का भाव बढ़ा: भले सभी सब्जियों के कीमत में कमी आ गई हो, लेकिन टमाटर का भाव अभी भी बढ़ा हुआ है. टमाटर दूसरे राज्य से आती है. यही कारण है कि टमाटर की कीमत अभी भी बढ़ी हुई है. थोक सब्जी मंडी में टमाटर 3 हजार रुपए प्रति 25 किलो बिक्री हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply