छत्तीसगढ़बिलासपुर

क्राइम ब्रांच के फर्जी अफसर बनकर करोड़ों की चोरी, गिरोह के दो महिला आरोपी गिरफ्तार, 4 अब भी फरार

बिलासपुर। पुलिस ने फर्जी क्राइम ब्रांच के अफसर बनकर घर से 1 करोड़ 30 लाख की चोरी करने वाले गिरोह के दो महिला सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से चोरी किए गए 30 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। वहीं पुलिस अन्य फरार आरोपियों की तलाश कर रही है। मामला बिलासपुर जिले के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र का है।

पुलिस के अनुसार घटना 13 अगस्त की है। सिरगिट्टी निवासी कृष्ण कुमार मिश्रा रात को 9 बजे राजनांदगांव से घर लौटे तो उन्हें पता चला कि दिन में दोपहर 12 से 1 बजे के बीच चार पुरुष और दो महिलाएं उनके घर में घुसी थीं। ये लोग खुद को क्राइम ब्रांच का अफसर बताकर गले में परिचय पत्र लटकाए हुए थे। उन्होंने घर में मौजूद महिलाओं को धमकाते हुए कहा कि अगर वे हिलीं तो उन्हें जान से मार देंगे। इसके बाद वे घर में रखी एक पेटी को ढूंढने लगे। यह पेटी विद्या प्रकाश पाण्डेय नाम के व्यक्ति की थी, जिसे उसने कृष्ण कुमार मिश्रा के घर में रखवाया था। पेटी में बड़ी मात्रा में जमीन बेचने से मिली नकदी और जमीन के कागजात थे। आरोपी पेटी को लेकर वहां से फरार हो गए।

पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है, गिरफ्तार महिलाओं में सिंधु वैष्णव और रानी बैरागी है, सिंधु वाहन शो रूम मे काम करती थी, तो वही रानी एक इंश्योरेंस कम्पनी मे काम करती थी। सिंधु वैष्णव के जीजा ने उसे पैसे का लालच देकर फर्जी अफसर बनने को कहा इसके बदले उसे 20 लाख रुपये देने की बात कही गई और वो तैयार हो गई, तो वहीं रानी बैरागी को इस गिरोह मे शामिल आरोपी युवक ने पैसे का लालच दिया, बीमार चल रही माँ के इलाज के लिए पैसे मिल जायेंगे सोच कर वह भी तैयार हो गई और बदले मे उसे 10 लाख रूपये दिए गए। और सभी 6 आरोपियों ने मिलकर इस पुरे घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने इस मामले मे दोनों महिला आरोपी को गिरफ्तार कर 30 लाख रूपये भी जप्त किये है,  बाकि 4 आरोपी फरार है, ये आरोपी नेपाल मे जा कर छिपे है। पुलिस ने कहा सभी आरोपियों की पहचान हो गई है, जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply