छत्तीसगढ़जांजगीर चांपा

अकलतरा जनपद सीईओ पर 3 लाख रुपए मांगने का सरपंच ने लगाया आरोप, कलेक्टर से की शिकायत

जांजगीर चांपा। जिले के कोटमी सोनार गांव की सरपंच रामीन बाई ने अकलतरा जनपद पंचायत सीईओ हिमांशु गुप्ता पर 3 लाख रुपए मांगे जाने की शिकायत कलेक्टर आकाश छिकारा से की गई है।

मिली जानकारी अनुसार,,सरपंच रामीन बाई ने शिकायत में बताया की गांव के कुछ लोगो और उप सरपंच, पंच के द्वारा हटाने का प्रयास किया जा रहा है। आरोप लगाया है की पूर्व जनपद सदस्य की शिकायत पर जांच टीम पहुंची थी जिसमे सरपंच सचिव के बिना उपस्थिति में मनमाने जांच रिपोर्ट तैयार की गई है। जनपद पंचायत सीईओ हिमांशु गुप्ता ने 3 लाख रुपए और जांच अधिकारी देवेंद्र ध्रुव को 50 हजार रुपए देने के लिए बोला गया।

जांच रिपोर्ट में कई त्रुटि है अपना पक्ष रखने का समय नहीं दिया गया है। जनपद सीईओ के द्वारा बोला गया की जांच प्रतिवेदन में संसय लिखवाया गया है ताकि हाई कोर्ट से स्टे ला सकते हो, मैं जो बोला हु वो नही किए तो जांच और बदल सकता है जिसके जिम्मेदार खुद होगे। सरपंच ने बताया की ग्राम पंचायत के सभी सदस्यों के अनुसार ही कार्य किया गया है। आय दिन कुछ न कुछ दबाव बनाया जा रहा है। पैसे की मांग की जा रही है। जिसे अपने घर से वहन नहीं कर सकते है। वही जनपद सीईओ ने ग्राम पंचायत पोड़ी दल्हा के सरपंच से पूछ लो वो पूरी जानकारी देगा वह का जांच प्रतिवेदन का मूल्यांकन सत्यापन की कोई कॉपी एसडीएम को नही दिया गया है।

वही सरपंच ने कलेक्टर को शिकायत करते हुए कहा की गलत जांच रिपोर्ट को प्रमाणित करते हुए पैसे की मांग से परेशान है। विवस होकर गलत कदम को उठाने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply