जांजगीर चांपा

चौकीदार निकला चोर….चोरी के सामान सहित 4 आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर चांपा/नवागढ़
सूना घर पाकर चौकीदार ने ही चोरी की घटना को अंजाम दिया। नवागढ़ पुलिस ने मुख्य आरोपी चौकीदार सहित 4 लोगों को सामान सहित गिरफ्तार किया है।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी हेमंत साहू पिता रविशंकर उम्र 42 वर्ष ग्राम कीरित थाना नवागढ़ दिनांक 04.08.21 को थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि वर्तमान में यह जांजगीर में परिवार के साथ रहता है दिनांक 30.07.21 को अपने पैतृक गांव कीरित गया था घर का सारा सामान सुरक्षित था उसके बाद उसी शाम को जांजगीर चले गया दिनांक 04.08.21 को वापस ग्राम किरीत आया तो देखा घर के अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था घर से सोने चांदी का समान एक एलईडी टीवी कुल 50 हजार रूपये की अज्ञात चोर के द्वारा चोरी कर ले गया है की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 295/ 21 धारा 457 380 भा द वि कायम कर विवेचना में लिया गया।
उच्चाधिकारियों के निर्देश के बाद तत्काल टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। प्रार्थी से पूछताछ पर उसके चौकीदार शिवम दास मानिकपुरी ग्राम पिपरा पर संदेह होने पर संदेही शिवम दास से पूछताछ किया गया जो बताया की पैसो की लालच में यह और उसके साथी जितेंद्र रत्नाकर ग्राम हरदी, राहुल उर्फ नरेंद्र यादव, पिंटू उर्फ विकास सिंह ठाकुर दोनों जांजगीर के साथ 30-31.08.21 की रात्रि छत के रास्ते से घर में घुसकर सोने चांदी के समान व टीवी को चोरी करना बताये। चारों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी का सामान सोने का एक नग मंगलसूत्र, एक जोड़ी झुमका, एक नग नाक की फ़ुल्ली, दो नग कान की बाली, चांदी का 2 जोड़ी पायल, 5 नग बिछिया, एक नग कड़ा तथा घटना में प्रयुक्त दो मोटरसाइकिल को जप्त किया गया तथा आरोपियों द्वारा एलईडी टीवी को पकड़े जाने के डर से तोड़ कर फेंक देना बताए जाने पर प्रकरण में धारा 201 भा द वि जोड़ी गई। आरोपियों द्वारा अपराध कारित करना पाए जाने से आरोपी शिवम दास मानिकपुरी पिता आश्रय दास उम्र 21 वर्ष साकिन पिपरा, जितेंद्र कुमार रत्नाकर पिता मारकंडे उम्र 22 वर्ष ग्राम हरदी दोनों थाना नवागढ़ जिला जांजगीर चांपा, राहुल यादव उर्फ नरेंद्र पिता रामदयाल यादव उम्र 28 वर्ष जांजगीर वार्ड क्रमांक 8 थाना जांजगीर, पिंटू उर्फ विकास सिंह ठाकुर पिता राजकुमार उम्र 21 साल थाना जांजगीर को दिनांक 10.08.21 को गिरफ्तार कर आज दिनांक 11.08.21 को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Related Articles