जांजगीर चांपा

डीबी वेंचर की सिवनी स्थित ऑफिस से डेढ़ लाख की चोरी…आरोपी ऑफिस बॉय अपने साथी के साथ गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा
कोरबा रोड सिवनी स्थित डी.बी. वेंचर तनिष्क प्रोजेक्ट ऑफिस चांपा में दराज का कुंदा तोड़कर डेढ़ लाख रूपये की चोरी करने वाले दो आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
अमर झा पिता-उपेन्द्र झा ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह डी.बी.वेंचर तनिष्क प्रोजेक्ट में सीनियर एकाउंटेंट के पद पर कार्यरत है जो दिनांक 08.08.2021 को शाम करीब 07.00 बजे ऑफिस बंद करते हुए टेबल के दराज में 1,50,000 / रु . जिसमें 500-500 रूपये का नोट तीन बंडल को रखकर भूल गया था तथा लॉक करके घर आ गया था दिनांक 09.08.2021 को ऑफिस जाने पर जूनियर एकाउंटेंट सुरेश निषाद बताया कि ऑफिस टेबल का दराज टूटा है तथा खिडकी खुला हुआ है दराज में रखे डेढ़ लाख रूपये की चोरी हो जाने के संबंध में रिपोर्ट दर्ज की गई।
दिनांक घटना को ऑफिस बॉय आरोपी नितिन पटेल पिता राधेलाल पटेल उम्र 27 साल साकिन कुरदा निवासी काम पर नही आया था जिस कारण उस पर संदेह था कि विवेचना के दौरान प्रार्थी गवाहो के कथन घटना स्थल निरीक्षण पश्चात संदेही नितिन कुमार पटेल से मनोवैज्ञानिक एवं हिकमत अमली से पूछताछ करने पर वह अपने दोस्त सोमेश्वर पटेल पिता छतराम पटेल उम्र 23 साल साकिन कुरदा के साथ दिनांक घटना की रात्रि पीछे के रास्ते आकर दराज को लोहे के राड से तोड़कर चोरी करना तथा आपस में 75-75 हजार रूपये बांट लेना जिसमें से नितिन द्वारा 5000 रुपये खर्च करना व सोमेश्वर द्वारा 2,500 रूपये खर्च करना बताये तथा मेमोरेण्डम कथन के बताये दोनो अपने घर से नितिन के कब्जे से 70,000 रूपये व उसकी मोटर साईकिल तथा सोमेश्वर के कब्जे से 72,500 रूपये को जप्त किया गया तथा आरोपीगणों के विरुद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने से आज दिनांक 12.08.2021 को गिर. कर परिजनों को सूचना दी गई है बाद आरोपीयों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी निरी. उमेश साहू सउनि नरेन्द्र सिंह राजवाडे, सउनि मुकेश पांडेय, प्र.आर. 104 संतोष पांडेय, म.प्र.आर. 370 श्यामा जायसवाल, आर. 586 धर्मेन्द्र तिवारी का एवं थाना स्टॉक का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles